logo-image

नूपुर शर्मा के बयान को लेकर भारत पर साइबर अटैक, कई वेबसाइट हैक

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने बताया कि नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद से मलेशिया और इंडोनेशिया के मुस्लिम हैकरों ने भारत के खिलाफ साइबर युद्ध शुरू कर दिया है

Updated on: 08 Jul 2022, 07:19 PM

highlights

  • हैकर्स समूह ने 2 हजार से अधिक वेबसाइट को हैक किया है
  • मुस्लिम हैकरों से अपील की है कि वे भारत पर साइबर हमला आरंभ कर दें
  • हैकर्स ने नुपूर शर्मा के घर और निजी सूचनाओं को ऑनलाइन कर दिया है

नई दिल्ली:

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान बाद से देशभर में कई जगहों पर हिंसक घटनाएं देखने को मिल रही हैं. इस बीच अहमदाबाद (Ahmedabad) क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने बताया कि इस घटना के बाद मलेशिया और इंडोनेशिया के मुस्लिम हैकरों ने भारत के खिलाफ साइबर युद्ध शुरू कर दिया है. दो हैकरा ग्रुप ड्रैगन फोर्स मलेशिया और हैक्टिविस्ट इंडोनेशिया दोनों ने भारत के खिलाफ साइबर अटैक कर दिया है. दोनों समूहों ने दुनियाभर के मुस्लिम हैकरों से अपील की है कि वे भारत पर साइबर हमला आरंभ कर दें. अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच का कहना है कि हैकर्स ग्रुप्स ने 2 हजार से अधिक वेबसाइट को हैक किया है.

हैकर्स ने नुपूर शर्मा के घर और निजी सूचनाओं को ऑनलाइन कर दिया है. इसके साथ असम के एक क्षेत्रीय चैनल में लाइव टेलीकास्ट के दौरान हैक कर लिया गया. चैनल के स्क्रीन पर अचानक अंधेरा छा गया. इसके साथ पाकिस्तान का झंडा दिखने लगा. इसके बाद चैनल के टिकर पर पर संदेश सामने आया. 

ये भी पढ़ें: LAC के करीब पहुंचा चीनी विमान, भारतीय वायुसेना हरकत में आई 

अहमदाबाद साइबर क्राइम ने देश हो रही ऐसी घटनाओं को लेकर मलेशिया और इंडोनेशिया सरकार को पत्र लिखा. पत्र में अहमदाबाद साइबर क्राइम ने दोनों ग्रुप के लिए इंटरपोल लुकआउट नोटिस का जिक्र किया है. देश के कई शहरों में नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर FIR दर्ज की गई है. जिसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. याचिका में कहा गया था कि नूपुर पर दर्ज मामले अलग-अलग शहरों में हैं. सबको एक साथ दिल्ली ट्रांसफर कर दिया जाए. मगर SC ने इसे खारिज करते हुए नूपुर पर कड़ी आपत्ति जताई.