News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

CWC ने पास किए तीन प्रस्ताव, भाजपा को राजनीतिक जवाब देने की बनेगी रणनीति

बैठक में तीन प्रस्ताव पारित किए गए हैं. जिसमें-राजनीतिक स्थिति पर, मुद्रास्फीति पर और तीव्र कृषि संकट और भारत के किसानों पर शैतानी हमले पर है.  

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 16 Oct 2021, 05:46:31 PM
KC VENUGOPAL

केसी वेणुगोपाल, कांग्रेस महासचिव (Photo Credit: TWITTER HANDLE)

highlights

  • कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव  21 अगस्त 2022 से 20 सितंबर 2022 के बीच कराने का निर्णय लिया गया है
  • कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि बैठक में तीन प्रस्ताव पारित किए गए हैं
  • कार्यकर्ताओं और नेताओं को पार्टी की विचारधाराओं, नीतियों में प्रशिक्षित किया जाएगा

नई दिल्ली:

दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक  शनिवार को संपन्न हुई. बैठक में कांग्रेस को चुस्त-दुरुस्त करने और सत्तारूढ़ भाजपा के राजनीतिक दांव-पेंच को जवाब देने की जरूरत पर चर्चा हुई. कार्यसमिति ने देश के ज्वलंत मुद्दों पर संघर्ष के लिए कार्यकर्ताओं के व्यपाक प्रशिक्षण और जनता के बीच व्यापक स्तर पर अभियान चलाने का निर्णय लिया है.  कांग्रेस राजनीतिक स्थिति, महंगाई और कृषि संकट पर कार्य समिति में प्रस्ताव पास किया है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि बैठक में तीन प्रस्ताव पारित किए गए हैं. जिसमें-राजनीतिक स्थिति पर, मुद्रास्फीति पर और तीव्र कृषि संकट और भारत के किसानों पर शैतानी हमले पर है.  

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस ऊपर से नीचे तक एक व्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रम की योजना है. सभी स्तरों पर कार्यकर्ताओं और नेताओं को पार्टी की विचारधाराओं, नीतियों, एक कांग्रेस कार्यकर्ता की अपेक्षाओं, जमीनी स्तर पर संदेश भेजने, चुनाव एमजीएमटी, वर्तमान सरकार की विफलता और सरकारी प्रचार का मुकाबला करने में प्रशिक्षित किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: पी.एल. पुनिया बने यूपी में कांग्रेस के अभियान समिति के अध्यक्ष

कांग्रेस अध्यक्ष और संगठन का चुनाव  21 अगस्त 2022 से 20 सितंबर 2022 के बीच कराने का निर्णय लिया गया है. कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता लंबे समय से पूर्णकालिक अध्यक्ष के चुनाव की मांग कर रहे थे. सीडब्ल्यूसी की बैठक में संगठन के चुनाव पर चर्चा हुई. और देश के अंदर दिन-प्रतिदिन आ रहे मुद्दों पर कांग्रेस के हस्तक्षेप के लिए कार्यकर्ताओं और नेताओं को प्रशिक्षित करने का भी निर्णय लिया गया.

कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं को जमीनी स्तर पर उतारने के पहले उनकों पार्टी की विचारधारा से अवगत कराना चाहती है. इसके साथ वह संगठन को मजबूत बनाने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की राय लेकर असको अमल में लाने का आश्वासन भी दिया.

First Published : 16 Oct 2021, 05:46:31 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.