logo-image

कांग्रेस अगले सप्ताह कार्यवाहक अध्यक्ष का कर सकती है चुनाव, CWC की बैठक जल्द

कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व संकट आने वाले दिनों में खत्म हो सकता है. कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) अगले सप्ताह कार्यवाहक अध्यक्ष का चुनाव कर सकती है.

Updated on: 12 Jul 2019, 07:01 PM

highlights

  • कांग्रेस कार्यसमिति गले सप्ताह कार्यवाहक अध्यक्ष का चुनाव कर सकती है
  • सीडब्ल्यूसी की बैठक अगले सप्ताह हो सकती है
  • मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम अध्यक्ष पद के लिए आगे

नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व संकट आने वाले दिनों में खत्म हो सकता है. कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) अगले सप्ताह कार्यवाहक अध्यक्ष का चुनाव कर सकती है. पार्टी के एक वरिष्ठ सूत्र ने शुक्रवार को बताया कि सीडब्ल्यूसी की बैठक के लिए आने वाले दिनों में एक तारीख तय की जाएगी. आम चुनाव में पार्टी की हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. कांग्रेस हाल के दिनों में अपने सबसे गंभीर नेतृत्व संकट का सामना कर रही है.

नेतृत्व संकट के बीच, कांग्रेस के पुराने व वरिष्ठ सदस्यों ने संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी से अस्थायी रूप से पद संभालने का आग्रह किया, लेकिन उन्होंने कथित तौर पर खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए अनुरोध ठुकरा दिया.

इसे भी पढ़ें: मारा गया पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर!

कार्यवाहक अध्यक्ष पद के लिए कई वरिष्ठ नेताओं के नाम आगे चल रहे हैं. इनमें मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुशील कुमार शिंदे शामिल हैं. सिंधिया ने हालांकि कहा कि वह शीर्ष पद की दौड़ में नहीं हैं. पार्टी सूत्र ने कहा कि वासनिक इसके लिए फिट बैठ रहे हैं, क्योंकि वह केवल 59 वर्ष के हैं और दलित भी हैं.