logo-image

CWC की बैठक में राहुल गांधी पर हुए हमले के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित

कांग्रेस ने बीजेपी द्वारा इतिहास के साथ छेड़-छाड़ किए जाने को लेकर अपना विरोध दर्ज किया है।

Updated on: 08 Aug 2017, 11:08 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने बीजेपी द्वारा इतिहास के साथ छेड़-छाड़ किए जाने को लेकर अपना विरोध दर्ज किया है। राजधानी दिल्ली में कांग्रेस मंगलवार शाम वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में कांग्रेस कार्यकारिणी न अपने पुराने इतिहास को याद करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया है। जिसके मुताबिक कांग्रेस अब बीजेपी के इस तरह के सभी फैसले का विरोध करेगी।

इस बैठक में कांग्रेस ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर गुजरात यात्रा के दौरान हुए हमले को लेकर चर्चा की, साथ ही निंदा प्रस्ताव पारित किया।

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा, 'कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (CWC) ने एक निंदा प्रस्ताव पारित कर, कांग्रेस उपाध्यक्ष माननीय राहुल जी पर जो गुजरात में हमला हुआ है उसकी घोर निंदा की गई है।'

उन्होंने कहा, 'प्रस्ताव में ये भी कहा है कि कांग्रेस कार्यकारणी ने कभी भी हिंसा के सामने सर नही झुकाया और अपने सिद्धांतों पर कांग्रेस अडिग रही है।

आज भारतीय जनता पार्टी के सहियोगी संगठन जिस तरह का एक हिंसा और भय का वातावरण देश में पैदा कर रहें हैं, उसको कांग्रेस चुनौती देगी, कांग्रेस उसका सामना करेगी और कांग्रेस उसको पराजित करेगी।'

बता दें कि कांग्रेस ने मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा के लिए ये मीटिंग बुलाई थी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मीटिंग में हिस्सा लेने पहुंचे।

इस बैठक में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी नहीं पहुंचे।

बताया गया कि राहुल गांधी की तबीयत खराब है, जिसके चलते वो मीटिंग से गैरहाजिर रहे। सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी को वायरल हो गया है, जिसके चलते वो बैठक में हिस्सा नहीं ले पाए।