logo-image

मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय को देखकर ग्राहक ने कैंसिल किया ऑर्डर, दिल को छू गया जोमैटो का जवाब

हाल ही में Zomato से अमित शुक्ला नाम के शख्स ने खाना ऑर्डर किया और फिर उसे कैंसिल कर दिया.

Updated on: 01 Aug 2019, 06:22 AM

highlights

  • Zomato का ऑर्डर कैंसिल करने पर दिया ऐसा जवाब
  • ऑर्डर कैंसिल करने के बाद युवक ने पैसे वापस मांगे
  • ऑर्डर कैंसिल करने की वजह थी गैरहिन्दू डिलीवरी ब्वॉय

नई दिल्ली:

आजकल ऑनलाइन का जमाना है खबरों से लेकर खाने-पीने तक की चीजें ऑनलाइन मिल रही हैं ऐसे हम कभी-कभी अपना खाना भी ऑनलाइन मंगवा लेते हैं. कभी-कभी हम ऑनलाइन मंगवाई चीजें वापस भी लौटा देते हैं. इसका कारण उस वस्तु की क्वालिटी, साइज या अन्य बहुत से कारण होते हैं लेकिन हम आपको एक ऐसे फूड डिलिवरी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका ऑर्डर कैंसिल होने का कारण सुनकर आप चौंक जाएंगे. हाल ही में Zomato से अमित शुक्ला नाम के शख्स ने खाना ऑर्डर किया और फिर उसे कैंसिल कर दिया.

इस ऑर्डर को कैंसिल करने का कारण जानकर यकीनन आप हैरान रह जाएंगे क्योंकि यह ऑर्डर फूड की क्वालिटी या अन्य कारण से नहीं कैंसिल किया गया बल्कि फूड डिलीवरी करने वाले शख्स के धर्म को लेकर कैंसिल किया गया था. इतना ही नहीं ऑर्डर करने वाले ग्राहक अमित शुक्ला ने ट्वीट करते हुए Zomato से अपने पैसे भी वापस मांगे.आपको बता दें कि ग्राहक अमित शुक्ला के ट्वीट पर Zomato कंपनी ने जो जवाब दिया है वो न सिर्फ काबिले तारीफ है बल्कि इंटरनेट यूजर्स का दिल जीतने वाला भी रहा.

पहले हम आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है. अमित शुक्ला नाम के एक शख्स ने Zomato से खाने का ऑर्डर बुक किया. इसके बाद जैसे ही डिलीवरी ब्वॉय ऑर्डर लेकर पहुंचा तो अमित ने उसका नाम पूछा जब उसने अपना नाम बताया तो अमित ने ऑर्डर कैंसिल कर दिया और Zomato को ट्वीट करते हुए लिखा, कि मैंने अभी Zomato पर खाने का ऑर्डर कैंसिल कर दिया. क्योंकि उन्होंने एक गैर हिंदू को ऑर्डर देने के लिए भेजा था. जिस पर Zomato कंपनी ने कहा कि वह डिलिवरी करने वाले शख्स को बदल नहीं सकते. साथ ही ऑर्डर कैंसिल करने पर मुझे रिफंड भी वापस नहीं दिया जा सकता. फिर अमित ने कहा कि आप मुझ पर ऑर्डर लेने के लिए दबाव नहीं बना सकते हैं, मुझे रिफंड नहीं चाहिए बस ऑर्डर कैंसिल कर रहा हूं.

यह भी पढ़ें- राज्यसभा में पास हुआ मोटर व्हीकल संशोधन बिल पक्ष में 108 और विपक्ष में 13 वोट पड़े 

अमित शुक्ला के इस ट्वीट पर Zomato ने जो जवाब दिया वह वाकई दिल को छू गया. जिसने भी यह जवाब पढ़ा Zomato की तारीफ किए बिना नहीं रह सका. Zomato ने अमित शुक्ला को जवाब देते हुए कहा कि 'खाने का कोई धर्म नहीं होता है. बल्कि, ये खुद धर्म होता है.' Zomato के इस जवाब के बाद सोशल मीडिया पर भी लोगों जमकर तारीफ की. हालांकि, सोशल मीडिया के कई यूजर्स ने Zomato को ऐसे कस्टमर्स को ब्लॉक कर देने तक की सलाह दे दी.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में अपने स्वार्थी उद्देश्यों के लिए भ्रम फैला रहें स्थानीय नेता: राम माधव