News Nation Logo
Banner

आतंकी हमले के बाद पूर्वी इंफाल में लगा कर्फ्यू, सरकार ने बंद करवाई इंटरनेट सेवा

मणिपुर के पूर्वी इंफाल में रविवार को हिंसा भड़क गई जिसकी वजह से प्रशासन ने अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है। राज्य स्थिति को सामान्य करने के लिए राज्य सरकार ने यह कदम उठाया है।

News Nation Bureau | Edited By : Sankalp Thakur | Updated on: 18 Dec 2016, 06:44:09 PM

नई दिल्ली:

मणिपुर के पूर्वी इंफाल में रविवार को भड़की हिंसा की वजह से प्रशासन ने अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया है। राज्य में स्थिति को सामान्य करने के लिए राज्य सरकार ने यह कदम उठाया है। हालांकि, इसके बावजूद लोगों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इससे पहले यहां इंटरनेट सेवाओं को भी बंद ​करा दिया गया था।

 कर्फ्यू लगाने को लेकर सरकार ने नोटिस भी जारी की है।

राज्य के विभिन्न हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में मणिपुर पुलिस पर आतंकवादियों ने हमले किए थे। इन हमलों में तीन पुलिसकर्मी मारे गए थे और 14 जख्मी हो गए थे। आतंकवादी आईआरबी कर्मियों से कई हथियार भी लूट ले गए थे। 

प्रदर्शनकारियों ने नागा इलाके से इंफाल की तरफ आ रही गाड़ियों पर हमला किया और कई गाड़ियों को जला दिया गया। ऐसा माना जा रहा है कि राज्य में आगजनी फैलाने के पीछे उन समूहों को मदद पहुंचाने का मकसद है। राज्य में NSCN-IM और UNC के खिलाफ भी प्रदर्शन और आगजनी की खबरें हैं।

इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह की सरकार ने नागाओं से बिना बताचीत किए सात नये जिले बनाने का निर्णय लिया था जिसके बाद राज्य में तनाव की स्थिति बन गई थी।

 

First Published : 18 Dec 2016, 06:25:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×