logo-image

कल्लाकुरिची हिंसा: तमिलनाडु सरकार ने जिला कलेक्टर, एसपी का किया तबादला

कल्लाकुरिची हिंसा: तमिलनाडु सरकार ने जिला कलेक्टर, एसपी का किया तबादला

Updated on: 19 Jul 2022, 07:30 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु सरकार ने रविवार की हिंसा के बाद मंगलवार को कल्लाकुरिची के जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया, जिसमें भीड़ ने एक निजी स्कूल में तोड़फोड़ की थी।

कल्लाकुरिची जिला कलेक्टर पी.एस. श्रीधर और पुलिस अधीक्षक, पी. सेल्वाकुमार की जगह श्रवण कुमार जाटवथ, जो वर्तमान में अतिरिक्त निदेशक, कृषि हैं और पी. पकालावन, पुलिस उपायुक्त, ट्रिप्लिकेन, चेन्नई, द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा।

रविवार को हिंसक प्रदर्शन के दौरान 12वीं कक्षा के एक छात्र की आत्महत्या के विरोध में, लोगों के एक समूह ने स्कूल में तोड़फोड़ की और कई स्कूल बसों और कुछ पुलिस वैन को आग लगा दी।

विपक्ष ने कल्लाकुरिची घटना को राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति की विफलता का उदाहरण बताया है। मद्रास उच्च न्यायालय ने हिंसा के अपराधियों पर भारी हमला किया था और कहा था कि यह छिटपुट के बजाय एक सावधानीपूर्वक नियोजित और निष्पादित हिंसा थी और सरकार से उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आह्वान किया, जिन्होंने इसकी योजना बनाई थी।

कथित तौर पर आत्महत्या करने वाली छात्रा की दूसरी बार पोस्टमार्टम उसके पिता द्वारा दायर याचिका पर मद्रास उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद कल्लाकुरिची जिला अस्पताल में शुरू हुई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.