logo-image

सीआरपीएफ पासिंग आउट परेड: 117 जवानों ने ली देश सेवा की शपथ

सीआरपीएफ पासिंग आउट परेड: 117 जवानों ने ली देश सेवा की शपथ

Updated on: 23 Dec 2021, 07:35 PM

गुरुग्राम:

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कुल 117 प्रत्यक्ष रूप से नियुक्त राजपत्रित अधिकारी (डीएजीओ) गुरुवार को कादरपुर में सीआरपीएफ अकादमी से पास आउट हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सीआरपीएफ ने एक बयान में कहा कि इस अवसर को चिन्हित करने के लिए परेड के साथ एक समारोह आयोजित किया गया, जिसमें राष्ट्र की सेवा करने की शपथ ली गई। इस कार्यक्रम में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए।

मंत्री नित्यानंद राय ने सीधे नियुक्त राजपत्रित अधिकारियों के 52वें बैच की दीक्षांत परेड की सलामी ली। 52वें बैच में देश के 21 राज्यों की 3 महिला अधिकारियों सहित 117 प्रशिक्षु शामिल रहे।

राय के अलावा इसमें सीआरपीएफ के शीर्ष अधिकारियों और उनके परिवार के सदस्यों ने भी भाग लिया।

बयान में कहा गया है कि मंत्री ने अपने संबोधन में नए अधिकारियों को शानदार करियर के लिए शुभकामनाएं दीं।

सीआरपीएफ को वीरता, ईमानदारी, बलिदान और भक्ति का प्रतीक बताते हुए, मंत्री ने राष्ट्र की आंतरिक सुरक्षा को बनाए रखने के लिए इन नए नियुक्त होने वाले अधिकारियों की क्षमताओं में अपने विश्वास की पुष्टि की।

बैच का शैक्षणिक प्रोफाइल प्रौद्योगिकी उन्मुख है, क्योंकि इसमें 91 ऐसे अधिकारी हैं जिनके पास इंजीनियरिंग से संबंधित डिग्री है।

सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने इस कार्यक्रम में राय की उपस्थिति के लिए उनका आभार व्यक्त किया। बयान में कहा गया है कि उन्होंने नई और लगातार विकसित होने वाली आंतरिक सुरक्षा गतिशीलता से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए बल की दृढ़ निष्ठा और प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

उन्होंने नव नियुक्त अधिकारियों के लिए जिम्मेदारियों और चुनौतियों का वर्णन करते हुए उन्हें बल में उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.