logo-image

कोविड-19 : स्टाफ के संक्रमित होने के बाद दिल्ली में CRPF का मुख्यालय सील

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के मुख्यालय को सील कर दिया गया है.

Updated on: 03 May 2020, 12:44 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के मुख्यालय को सील कर दिया गया है. एक शीर्ष अधिकारी के स्टाफ में से एक जवान में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद सीआरपीएफ मुख्यालय को अगले आदेश तक सैनिटेशन के लिए सील किया गया है. किसी को भी भवन में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी. सीआरपीएफ (CRPF) ने खुद मीडिया को इसकी जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें: नौसेना ने भी कोरोना योद्धाओं को कहा शुक्रिया, इस खास अंदाज में किया सलाम

दिल्ली में अब तक अर्द्धसैन्य बल सीआरपीएफ के करीब 136 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. सीआरपीएफ के 135 जवान दिल्ली के मयूर विहार फेस-3 इलाके में स्थित अर्द्धसैन्य बल की 31वीं बटालियन के हैं, जबकि एक जवान दिल्ली में बल की 246वीं बटालियन का है. पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामले बड़ी संख्या में सामने आने के बाद 31वीं बटालियन के परिसर को सील कर दिया गया.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन ने बदली साहित्य की दुनिया, ऑनलाइन हो रहे हैं कवि सम्मेलन, मुशायरे

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 31वीं बटालियन के कुल 135 जवान अब तक संक्रमित पाए जा चुके हैं. नमूनों के त्वरित संग्रह को सुनिश्चित करने के लिए बटालियन के परिसर में एक सचल कोरोना वायरस जांच प्रयोगशाला तैनात की गई है. इस बीच दिल्ली में सीआरपीएफ की 246वीं बटालियन के 80 जवानों को पृथक-वास में भेजा गया है, क्योंकि इस बटालियन के एक जवान के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.