logo-image

छत्तीसगढ़: नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन प्रहार में घायल 3 महिला कमांडर की मौत

ऑपरेशन प्रहार में गंभीर रुप से घायल 3 महिला नक्सली कमांडर की इलाज के दौरान मौत हो गई है। इन महिलाओं का इलाज बीजापुर के पामेड़ के जंगलों में चल रहा था।

Updated on: 04 Jul 2017, 09:41 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के सुकमा में बुर्कापाल में हुए ऑपरेशन प्रहार में गंभीर रुप से घायल 3 महिला नक्सली कमांडर की इलाज के दौरान मौत हो गई है। इन महिलाओं का इलाज बीजापुर के पामेड़ के जंगलों में चल रहा था।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस का दावा है कि ऑपरेशन प्रहार में 25 नक्सलियों के मारे जाने के सबूत मिले हैं। साथ ही 16 नक्सलियों के गंभीर रुप से घायल होने की भी खबर है। सूत्रों के मुताबिक ऑपरेशन प्रहार में 11 वर्दीधारी नक्सलियों और 14 जनमिलिशिया सदस्यों के मारे जाने की खबर है।

बता दें कि यह ऑपरेशन प्रहार 24 जून को नक्सलियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने शुरु किया है। इस ऑपरेशन में रक्षाबलों के अलावा एंटी नक्सल टास्क फोर्स और एयर फोर्स को भी शामिल किया गया है। 

छत्तीसगढ़ः ऑपरेशन 'प्रहार' के डर से नक्सली नेता ले रहे बाहरी राज्यों में शरण

क्या है ऑपरेशन प्रहार?

नक्सलियों के बढ़ते हमलों के मद्देनज़र मुंहतोड़ जवाब देने के लिए ऑपरेशन प्रहार चलाया गया है। बता दें कि 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में दोरनापाल-जगरगुंडा सड़क पर नक्सलियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर एक बड़ा हमला किया था। इस सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे।

दरअसल दोरनापाल के पास बुर्कापाल कैंप पर 24 अप्रैल के दिन सुबह सुबह 6 बजे 99 जवानों का दल रोड ओपनिंग और निर्माण की सुरक्षा के लिए निकला था।

छत्तीसगढ़: सुकमा में एनकाउंटर के दौरान दो जवान शहीद, दंतेवाड़ा में 7 नक्सली गिरफ्तार

इस दिन दोपहर में सर्चिंग के बाद जब जवान खाना खाने के लिए बैठे तो घात लगाए नक्सलियों ने दोपहर करीब 1 बजे सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया था। इस घटना की कड़ी निंदा की गई थी। इस घटना के बाद ही यह ऑपरेशन प्रहार चलाया गया है।

मनोरंजन: नवाजुद्दीन बनना चाहते हैं श्रीदेवी के अगले मि. इंडिया

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें