logo-image

झारखंडः लोहरदगा में नक्सल विरोधी अभियान चलाकर जवानों ने जब्त किया हथियार और विस्फोटक

झारखंड में पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में गोलाबारूद बारामद किया है।

Updated on: 14 May 2017, 09:13 AM

highlights

  • झारखंड में पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने मिलकर गोलाबारूद बारामद किया है
  • जवानों पांच हजार से ज्यादा डेटोनेटर्स और दो सौ किलो विस्फोटक किया बरामद 

नई दिल्ली:

झारखंड में पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में गोलाबारूद बारामद किया है। जवानों ने लोहरदगा के जंगलों से करीब दो सौ किलो विस्फोटक समाग्री बराम दिया है।

संयुक्त अभियान में जवानों ने पांच हजार से ज्यादा डेटोनेटर्स, इक्कीस हजार छह सौ फिट कॉर्डेक्स तार सहित कई अन्य सामान बरामद किया है। हालांकि इस दौरान सभी नक्सली भागने में सफल हो गए।

छापेमारी बागरू थाने क्षेत्र में हुई। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इस इलाके में नक्सली छिपे हुए हैं और उनके पास भारी मात्रा में गोलाबारूद है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर दलबल के साथ पहुंची।

इसे भी पढ़ेंः लोहरदगा में नक्सल विरोधी अभियान चलाकर जवानों ने जब्त किया हथियार और तीन हजार जिंदा कारतूस

हालांकि इस बात की जानकारी मिलते ही सभी नक्सली भागने में सफल हो गए। जबकि उनके पास मौजूद हथियार और विस्फोटक जवानों ने जब्त कर लिया।

इससे पहले भी लोहरदगा जिले में सुरक्षा बलों ने एक नक्सल विरोधी अभियान के तहत एक दर्जन से ज्यादा हथियार और 3,000 से ज्यादा जिंदा कारतूस बरामद किया था।

अधिकारियों ने बताया था कि जिले में सीआरपीएफ और पुलिस बल के जवानों ने एक संयुक्त अभियान चलाया। इस अभियान में पुलिस ने एक लाइट मशीन गन (एलएमज) एक सेमी ऑटोमेटिक राइफल, एक एके- 47 बंदूक बरामद किया था।

आईपीएल की खबरों को पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें