News Nation Logo

BREAKING

Banner

कोरोना वायरस पर पीएम मोदी के देश के नाम संबोधन बाद दुकानों पर उमड़ी भीड़

जरूरी चीजों में लोग आटा, चावल और तेल जैसी चीजें इकट्ठा कर रहे हैं. कई लोगों को मदर डेयरी के बूथ पर भी देखा गया.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 25 Mar 2020, 01:30:00 AM
PM Modi

पीएम मोदी (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) के संबोधन के बाद मंगलवार रात यहां किराना की दुकानों पर लंबी-लंबी कतारें लग गईं. कई जगह लोग जरूरी सामान इकट्ठा करते दिखे. दिल्ली के रोहिणी, साकेत, मॉडल टाउन, किंग्सवे कैंप सहित कई इलाकों से ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं. हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर ट्विटर के जरिए साफ किया कि इन 21 दिनों के दौरान जरूरी सामान मिलते रहेंगे. फल, सब्जी और राशन की दुकानें खुली रहेंगी. दवाइयां भी आम दिनों की तरह मिलती रहेंगी. आपको बता दें कि मंगलवार की रात 8 बजे कोरोनावायरस (Corona Virus) के चलते पीएम मोदी ने अगले 21 दिनों तक देश में लॉकडाउन घोषित कर दिया. 

पीएम मोदी के 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद सरकार की ओर से ये एडवाइजरी भी जारी की गई थी कि किसी भी देशवासी को जरूरी समान लेने से नहीं रोका जाएगा,फिर भी लोगों की भीड़ दुकानों पर देखी गई. जरूरी चीजों में लोग आटा, चावल और तेल जैसी चीजें इकट्ठा कर रहे हैं. कई लोगों को मदर डेयरी के बूथ पर भी देखा गया. रोहिणी में रहने वाले गोविंद ठाकुर ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के भाषण बाद उनकी सोसाइटी में जो मार्केटिंग कंपलेक्स है, वहां दुकानों पर भीड़ लग गई. लोग संयम खोते जा रहे हैं. ऐसा लगता है कि लोग महीनों का सामान एक साथ खरीद लेना चाहते हैं.

दिल्ली विश्वविद्यालय के करीब किंग्सवे कैंप में जहां बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं रहते हैं, वहां भी कुछ इसी तरह का आलम है. इस इलाके में रहने वाले अभिमन्यु का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी का भाषण खत्म होते ही लोग राशन की दुकानों पर उमड़ पड़े, और थोक में आटा, चावल और सब्जी की खरीदारी करते दिख रहे हैं. 

कोरोना वायरस को लेकर देशव्यापी लॉकडाउन के ऐलान के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि देशवासियों को बिल्कुल घबराने की जरूरत नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि जरूरी सेवाएं और दवाएं मिलती रहेंगी. उन्होंने कहा कि मेरे देशवासियों, घबराने की बिल्कुल जरूरत नहीं है, जरूरी सेवाएं, दवाएं वगैरह उपलब्ध रहेंगी. केंद्र और राज्य सरकारें एक साथ मिलकर काम करेंगी, ताकि लोगों को जरूरी चीजें मिलती रहें. हम लोग एक साथ मिलकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ेंगे और एक तंदुरुस्त और स्वास्थ्य भारत का निर्माण करेंगे. जय हिंद.

First Published : 25 Mar 2020, 01:30:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×