logo-image

New Year जश्न के लिए शिमला में उमड़ी पर्यटकों की भीड़, न मास्क, न सोशल डिस्टेंसिंग

देश में ओमीक्रॉन (Omicron) के बढ़ते केस के बावजूद लोग कोविड नियमों का पालन करते नजर नहीं आ रहे हैं. सरकार की सख्ती के बावजूद लोग न्यू ईयर जश्न मनाने के लिए टूरिस्ट स्पॉट पर पहुंच चुके हैं. अधिकांश पर्यटक नियमों की अनदेखी कर मस्ती के मूड में दिख रहे.

Updated on: 31 Dec 2021, 08:21 AM

highlights

  • न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और न ही मास्क पहनते दिखे पर्यटक
  • राज्यों द्वारा प्रतिबंध जारी करने के बाद भी कर रहे नियमों अनदेखी
  • हिमाचल के मंडी जिले में 12 दिसंबर को पहला मामला दर्ज

 

शिमला:

New Year Violation in Shimla : कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के बढ़ते केस के बीच देश के कई सरकारों ने अलग से प्रतिबंध जारी कर दिए गए हैं. एक दर्जन से अधिक राज्यों में नाईट कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी गई है. लोगों के एक जगह एकत्रित होने से बचने के लिए सरकार ने सख्ती से नियम पालन करने का आदेश दिया है, लेकिन न्यू ईयर (New Year) पर जश्न मनाने के लिए टूरिस्ट प्लेस पर पहुंचे पर्यटक कोविड नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं. 31 दिसंबर से एक दिन पहले नए साल पर जश्न मनाने के लिए शिमला (Shimla) पर पर्यटकों की भीड़ उमड़ पड़ी है, लेकिन अधिकांश लोग बिना मास्क के मस्ती करते दिखे. यहां तक कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं करते दिखे.

यह भी पढ़ें : Alert: भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट से पहली मौत, कोरोना का भी खतरा बढ़ा

देश में ओमीक्रॉन (Omicron) के बढ़ते केस के बावजूद लोग कोविड नियमों का पालन करते नजर नहीं आ रहे हैं. सरकार की सख्ती के बावजूद लोग न्यू ईयर जश्न मनाने के लिए टूरिस्ट स्पॉट पर पहुंच चुके हैं. अधिकांश पर्यटक नियमों की अनदेखी कर मस्ती के मूड में दिख रहे हैं. एएनआई से बात करते हुए एक स्थानीय निवासी करण ने कहा, हिमाचल प्रदेश एक पर्यटन स्थल है, इसलिए लोग यहां नए साल के जश्न के लिए भीड़ उमड़ पड़ी है, लेकिन पर्यटक COVID-19 मानदंडों का पालन नहीं कर रहे हैं. अधिकांश पर्यटक न तो मास्क पहने नजर आ रहे हैं और न ही सामाजिक दूरी का पालन कर रहे हैं. करण ने कहा कि शिमला के स्थानीय निवासी निश्चित रूप से COVID-19 का पालन कर रहे हैं. करण ने कहा कि राज्य सरकार को कड़े मानदंड लागू करने चाहिए और Covid ​​​​-19 पॉजिटिव मामलों को ट्रैक करना चाहिए. करण ने कहा कि पुलिस कर्मियों को उल्लंघन करने वालों के साथ बहस नहीं करनी चाहिए बल्कि चालान काटने को लेकर सख्ती करनी चाहिए.

हिमाचल में ओमीक्रॉन के एक केस

हिमाचल प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस के ओमीक्रॉन स्वरूप का पहला मामला सामने आया था. 12 दिसंबर को मंडी जिले में 45 वर्षीय महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी और उसमें संक्रमण के लक्षण नहीं दिखे थे. वह 3 दिसंबर को कनाडा से लौटी थी.

अब तक ओमीक्रॉन के 961 मामले

इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि भारत में एक महीने से अधिक समय के बाद 10,000 से अधिक मामले सामने आए हैं और अतिरिक्त सतर्क रहने की जरूरत है. सरकार ने यह भी कहा कि पूरी दुनिया में 58 लोगों की ओमीक्रॉन से मौत की पुष्टि हुई है. भारत में अब तक 961 ओमीक्रॉन मामले सामने आए हैं और इनमें से 320 मरीज ठीक हो चुके हैं.