News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

अफगानिस्तान से निकलने के लिए काबुल एयरपोर्ट पर जद्दोजहद करते नजर आए अफगानी नागरिक

अफगानिस्तान से निकलने के लिए काबुल एयरपोर्ट पर जद्दोजहद करते नजर आए अफगानी नागरिक

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 16 Aug 2021, 05:20:01 PM
Crowd caling

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

काबुल: अफगानिस्तान के काबुल में हामिद करजई हवाईअड्डे पर देश पर तालिबान का कब्जा होते ही एक भयावह ²श्य देखने को मिला।

बिजनेस इनसाइडर ने बताया कि सोमवार को एक वीडियो में भीड़ को हवाई अड्डे पर एक जेट ब्रिज पर चढ़ते हुए देखा जा सकता है, जो टरमैक पर खड़े एक विमान में चढ़ने के लिए अपना रास्ता बनाने की कोशिश कर रहे थे और इस कोशिश में लोगों के बीच धक्का-मुक्की हो रही थी।

वीडियो को सोमवार सुबह बीबीसी साउथ एशिया ब्यूरो चीफ निकोला करीम ने ट्विटर पर पोस्ट किया।

करीम ने लिखा, यह शायद अफगानिस्तान से देखी गई सबसे दुखद तस्वीरों में से एक है। ऐसे लोग जो हताश और परित्यक्त हैं। कोई सहायता एजेंसी नहीं, कोई संयुक्त राष्ट्र नहीं, कोई सरकार नहीं। कुछ भी नहीं।

भीड़ जिस प्लेन पर जबरदस्ती चढ़ती दिख रही है वह काम एयर जेट है। काम एयर एक निजी अफगान एयरलाइन है, जो घरेलू और साथ ही मध्य पूर्व और एशिया में कहीं और गंतव्यों के लिए उड़ान भरती है।

सीएनएन के अनुसार, अफगानिस्तान नागरिक प्राधिकरण ने कहा कि सोमवार सुबह तक, काबुल से सभी वाणिज्यिक उड़ानें रद्द कर दी गईं हैं।

हवाईअड्डे पर काफी अफरा-तफरी देखी गई और यह उस समय हुआ, जब तालिबान ने रविवार को पूरी तरह से अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया और अपने अधिग्रहण मिशन को अंतिम रूप दिया। इसके बाद अफगानिस्तान में तालिबान के संभावित जुल्म और अधिकारों के हनन के साथ ही अपनी जान का खतरा मानते हुए काफी लोगों ने देश से भागने की कोशिश की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 16 Aug 2021, 05:20:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो