logo-image

सीआईडी ने कर्नाटक में सैंट्रो रवि मामले में जांच तेज की

सीआईडी ने कर्नाटक में सैंट्रो रवि मामले में जांच तेज की

Updated on: 20 Jan 2023, 03:00 PM

बेंगलुरू:

बैंगलुरु सीआईडी ने अपराधी सैंट्रो रवि से जुड़े मामलों की जांच तेज कर दी है। उसके कथित तौर पर सत्तारूढ़ भाजपा के कुछ मंत्रियों से संबंध हैं।

सीआईडी के अधिकारी सेंट्रो रवि से पूछताछ कर रहे हैं, जिसे 11 दिनों की तलाश के बाद गुजरात में गिरफ्तार किया गया था। सूत्रों ने कहा कि रवि बहाने बना रहा था कि वह चिकित्सकीय रूप से पूछताछ के लिए फिट नहीं है क्योंकि वह मधुमेह और रक्तचाप से पीड़ित था।

सीआईडी उसके दावों का पता लगाने के लिए उसे मेडिकल जांच के लिए ले जाने की तैयारी कर रही है। टीम मैसूरु में थी, जहां सैंट्रो रहते हैं।

टीम ने ओदानडी एनजीओ के परिसर में उसकी पत्नी का बयान भी दर्ज किया था। आरोपी की पत्नी ने सैंट्रो रवि के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया था और दावा किया था कि शादी से पहले उसने उसके साथ बलात्कार किया और उसका उत्पीड़न करता रहा।

आरोप है कि सैंट्रो रवि के राजनीतिक कनेक्शन और राज्य के पुलिस विभाग में संपर्क हैं। आरोप लगाया गया कि संपर्कों ने उन्हें राज्य से भागने में मदद की।

सैंट्रो रवि से मिलीभगत कर उसकी पत्नी को झूठा फंसाकर जेल भेजने के आरोप में पुलिस विभाग ने एक इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है।

मैसूरु के ओदनाडी एनजीओ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से सैंट्रो रवि के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने की शिकायत की थी। उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में भी शिकायत दर्ज कराई है।

सैंट्रो रवि की बीजेपी के मंत्रियों और सीएम बोम्मई के बेटे के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। शिकायत की कॉपी के साथ सोने के बिस्किट, पैसों के बंडल के साथ सैंट्रो रवि की फोटो भी अटैच की गई है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सैंट्रो रवि उर्फ के.एस. मंजूनाथ के खिलाफ बेंगलुरु और मैसूरु में 14 गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें एक नाबालिग का अपहरण और बलात्कार का मामला भी शामिल है। सूत्रों का कहना है कि वह पीएसआई भर्ती घोटाले से भी जुड़ा हुआ है।

वह कथित रूप से वेश्यावृत्ति के मामलों, वाहन चोरी के मामलों में शामिल है और पहले गुंडा अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था। वह एक साल तक कैद में रहा और बाहर आने के बाद उसने अपनी आपराधिक गतिविधियों को जारी रखा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.