logo-image

कर्नाटक लव जिहाद मामला: आरोपी को हिरासत में लिया गया

कर्नाटक लव जिहाद मामला: आरोपी को हिरासत में लिया गया

Updated on: 20 Jan 2023, 10:45 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक में एक मुस्लिम व्यक्ति को लव जिहाद के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, जिसके साथ चार बच्चों की मां हिंदू महिला कथित रूप से भाग गई थी, पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पेशे से सुनार गडग निवासी प्रकाश गुजराती ने आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी हेमवती ने उसे छोड़कर सावनूर निवासी मकबूल बयाबादकी से शादी कर ली है।

प्रकाश ने इसे लव जिहाद का मामला करार देते हुए कहा कि जब उसने अपनी पत्नी से संपर्क करने की कोशिश की, तो मकबूल के परिवार ने उसे रोक दिया, और उसे धमकी भी दी, कि उसकी पत्नी को इस्लाम में परिवर्तित करा दिया गया है और वह अपनी एक बेटी को भी अपने साथ लाई है।

इस बीच, पुलिस आरोपी के साथ भागी महिला और उसकी बेटी से भी पूछताछ कर रही है। गडग के पुलिस अधीक्षक बाबा साहेबा नेमा गौड़ा ने कहा कि महिला और उसकी बेटी को भी हिरासत में ले लिया गया है। मामले की जांच चल रही है।

गोवा में प्रकाश के परिवार से मकबूल मिला था। चूंकि मकबूल भी कर्नाटक से था, प्रकाश ने अंतत: उसके साथ दोस्ती कर ली, और उसके पास ही किराए का घर ले लिया। कुछ समय बाद मकबूल की उसकी पत्नी से दोस्ती हो गई और वह उसे अजमेर दरगाह ले गया। उसने उसे इस्लाम में परिवर्तित कर दिया और उससे शादी कर ली।

प्रकाश ने कहा कि उसने मकबूल से गुहार लगाई कि वह उसके परिवार को न तोड़े और पत्नी को उसके पास वापस आने दे। वह वापस गडग आ गया और अपने परिवार के साथ रहने लगा। हालांकि, कुछ दिन बाद फिर उसकी पत्नी गायब हो गईं और उसे फिर से मकबूल के साथ देखा गया।

प्रकाश ने दावा किया कि उन्होंने पुलिस और महिला संगठनों से संपर्क किया था लेकिन कोई भी उनकी मदद नहीं कर सका। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनके दो बेटे बीमार पड़ गए। यह घटना तब सामने आई थी, जब कन्नड़ समाचार चैनल विस्तारा ने हाल ही में इसकी रिपोर्ट की थी।

श्री राम सेना ने चेतावनी दी है कि विवाहित महिला को उसके पति और बच्चों के साथ फिर से मिला दिया जाना चाहिए, यह कहते हुए कि यदि उचित कार्रवाई नहीं की जाती है, तो यह बड़े पैमाने पर आंदोलन शुरू करेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.