News Nation Logo

बिहार के जमुई में शराब के नशे में 11 कांवड़ियों को किया गया गिरफ्तार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 23 Jul 2022, 09:20:01 PM
Crime Handcuff

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पटना:   बिहार के जमुई जिले में शनिवार को शराब के नशे में 11 कांवड़ियों को गिरफ्तार किया गया है।

दो एसयूवी में सवार भगवान शिव के भक्त देवघर में जल चढ़ाकर अपने मूल स्थानों को लौट रहे थे। जिले के चकई थाना अंतर्गत महेशा पाथेर चेकपोस्ट पर शराब विरोधी कार्य बल (एएलएफटी) के वाहन जांच अभियान के दौरान उन्हें रोका गया और उनके पास से शराब की चार बोतलें जब्त की गईं।

चकाई एसएचओ और एएलटीएफ प्रभारी चंदेश्वर प्रसाद यादव ने कहा, हमें वाहन जांच के लिए महेशा पाथेर चेक पोस्ट पर तैनात किया गया था। टीम ने पंजीकरण संख्या बीआर 30 पीए 1637 और बीआर 01 डीजे 0662 वाले दो लक्जरी वाहनों को रोका। अधिकारियों ने उसमें सवार लोगों को चेकिंग के लिए कार से बाहर निकलने को कहा तो उन्हें शराब की गंध आ रही थी। श्वास विश्लेषण जांच के दौरान, वे भी पॉजिटिव पाए गए।

उन्होंने कहा, वाहनों की जांच के दौरान एएलटीएफ की टीम को उनके पास से शराब की चार बोतलें भी मिलीं।

गिरफ्तार कांवड़ियों की पहचान किशन कुमार, उमेश कुमार महतो, रंजीत राव, पंकज गुप्ता, विशाल कुमार महतो, रामू महतो, सभी सीतामढ़ी जिले के रीगा थाने के मूल निवासी के रूप में हुई है, जबकि गौरव कुमार, शशि भूषण आर्य, रंजीत कुमार और अमन कुमार पटना जिले के परसा बाजार के मूल निवासी हैं।

यादव ने कहा, उनके खिलाफ चकई पुलिस स्टेशन में शराब निषेध अधिनियम (संशोधन) 2018 के तहत मामला दर्ज किया गया है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि बिहार में अप्रैल 2016 से शराब पर प्रतिबंध लगा हुआ है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 23 Jul 2022, 09:20:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.