logo-image

दिल्ली में एनकाउंटर में पकड़े गए 3 वांछित अपराधी

दिल्ली में एनकाउंटर में पकड़े गए 3 वांछित अपराधी

Updated on: 01 Jul 2022, 12:45 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद राष्ट्रीय राजधानी में एक सहायक जेल अधीक्षक के घर पर गोलीबारी में शामिल दो किशोरों समेत तीन वांछित लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) जसमीत सिंह ने कहा कि बुधवार शाम को कुल तीन राउंड यानी दो आरोपी और एक पुलिस ने फायरिंग की।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि 20 वर्षीय शुभम को उसके दो किशोर सहयोगियों के साथ उत्तर पश्चिम दिल्ली के होलांबी खुर्द गांव के पास मुख्य सड़क से पकड़ा गया।

सिंह ने कहा, एसीपी अत्तर सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर शिवकुमार और इंस्पेक्टर पवन कुमार की एक टीम को आरोपियों के बारे में सूचना मिली। वे हिरणकुदना गांव में एक सहायक जेल अधीक्षक के घर पर गोलीबारी के मामले में वांछित थे, जो वर्तमान में मंडोली में तैनात है। आरोपी व्यक्तियों ने उसे डराने के लिए उसके घर पर गोलियां चलाईं क्योंकि उसने जेल अधीक्षक के तहत मंडोली जेल में बंद एक किशोर के भाई युद्धवीर उर्फ कला पंडित को कथित रूप से फटकार लगाई थी।

आरोपी युधिर द्वारा जेल में कथित तौर पर अपमानित किए जाने के लिए जेल अधिकारी को सबक सिखाना चाहता था।

पुलिस ने सभी आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया लेकिन शुभम और एक किशोर ने पुलिस टीम की ओर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके जवाब में पुलिस ने एक गोली चला दी।

अंतत: तीनों आरोपियों को पुलिस ने घेर कर दबोच लिया और निशस्त्र कर दिया।

स्पेशल सेल की टीम द्वारा तीनों आरोपियों को पकड़ने के संबंध में स्पेशल सेल थाने में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मामले की जांच की जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.