logo-image

पश्चिम बंगाल : भारत-नेपाल सीमा से केएलओ आतंकवादी गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल : भारत-नेपाल सीमा से केएलओ आतंकवादी गिरफ्तार

Updated on: 09 May 2022, 07:15 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने प्रतिबंधित कामतापुर लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन (केएलओ) से जुड़े एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। इस आतंकवादी को भारत-नेपाल सीमा पर खारीबाड़ी इलाके से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस उपाधीक्षक, एसटीएफ, सुदीप भट्टाचार्य ने बताया कि गिरफ्तार आतंकवादी की पहचान 26 वर्षीय धनकुमार बर्मन के रूप में हुई है। वह उत्तर बंगाल के कूचबिहार जिले के बख्शीरहाट का रहने वाला है।

उन्होंने कहा, हमें कुछ मैसेज प्राप्त हुए थे, जिसमें केएलओ प्रमुख जीवन सिंह से कोड वर्ड में बातें की गई थी। इसके अलावा, कुछ दस्तावेज भी हाथ लगे हैं। धनकुमार बर्मन केएलओ का कार्यकर्ता है। वह सिलीगुड़ी के रास्ते नेपाल भागने की कोशिश कर रहा था। हमें जब सूचना मिली तो हमने समय रहते उसे दबोच लिया।

एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक, पिछले कुछ समय से धनकुमार बर्मन असम के सिमुलबाड़ी इलाके के जंगलों में छिपा हुआ था। एसटीएफ के अधिकारियों को शक है कि वह केएलओ के लिए नई भर्तियां करने के साथ-साथ अवैध संगठनों के लिए धन भी इकट्ठा करता है। इसी काम को अंजाम देने के लिए वह नेपाल भागने की कोशिश कर रहा था।

धनकुमार बर्मन 2020 में केएलओ में शामिल हुआ था। उसके पिता सुकुमार बर्मन भी केएलओ से जुड़े थे, लेकिन जेल की सजा काटने के बाद उन्होंने प्रतिबंधित संगठन से अपने संबंध तोड़ दिए थे। गिरफ्तार आतंकी का बड़ा भाई भारतीय सेना में सेवारत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.