News Nation Logo
Banner

हैदराबाद में ऑनर किलिंग के आरोप में दो गिरफ्तार (लीड-1)

हैदराबाद में ऑनर किलिंग के आरोप में दो गिरफ्तार (लीड-1)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 05 May 2022, 09:55:01 PM
Crime Handcuff

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हैदराबाद:   पुलिस ने गुरुवार को एक 25 वर्षीय व्यक्ति की हत्या के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिसने हाल ही में एक अंतर-धार्मिक विवाह किया था।

हैदराबाद में बुधवार रात बिलापुरम नागराजू की उनकी पत्नी के सामने हत्या कर दी गई, जो दूसरे समुदाय से था।

राचकोंडा के पुलिस आयुक्त महेश भागवत ने 24 घंटे के भीतर मामले में सफलता की घोषणा करते हुए कहा कि अश्रीन सुल्ताना के भाई सैयद मोबिन अहमद और बहनोई मोहम्मद मसूद अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मोटरबाइक पर अपनी पत्नी के साथ जा रहे नागराजू को सरूरनगर थाना क्षेत्र के जीएचएमसी कार्यालय के पास रास्ते में ले जाकर उन पर हमला कर दिया।

एक कार शोरूम में सेल्समैन के रूप में काम करने वाले नागराजू की मौके पर ही मौत हो गई, जब हमलावरों ने उन्हें लोहे की रॉड से मारा और उन्हें चाकू मार दिया। नृशंस हत्या का वीडियो सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया।

सुल्ताना ने आरोप लगाया कि उसके भाई और अन्य लोगों ने नागराजू पर हमला किया।

विकाराबाद जिले के मरपल्ली गांव के रहने वाले अनुसूचित जाति के नागराजू और पड़ोसी गांव घानापुर की सुल्ताना पिछले सात साल से प्यार में थे। वे स्कूल और कॉलेज में सहपाठी थे। हालांकि, सुल्ताना का परिवार गठबंधन का विरोध कर रहा था और उन्होंने उसे संबंध जारी रखने के खिलाफ चेतावनी दी।

लड़की 30 जनवरी, 2022 को नागराजू के साथ भाग गई और अगले दिन उन्होंने लाल दरवाजा क्षेत्र के एक आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। लड़की ने अपना नाम बदलकर पल्लवी रख लिया था।

पुलिस के मुताबिक, लड़की के परिवार ने 1 फरवरी को बालानगर थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी।

अपनी जान को खतरा महसूस होने पर, दंपति विशाखापत्तनम के लिए रवाना हुए थे। नागराजू के माता-पिता के अनुसार, वे पांच दिन पहले हैदराबाद वापस आए थे और सरूरनगर के पंजाला अनिल कुमार कॉलोनी में रह रहे थे।

गुरुवार की रात, मोबिन और मसूद ने नागराजू का पीछा किया जो सुल्ताना के साथ अपनी बाइक पर आगे चल रहे थे। नागराजू को अपनी बाइक रोकने के लिए मजबूर करने के बाद, मोबिन ने उस पर लोहे की रॉड से हमला किया। मृतक के सिर पर लोहे की रॉड से वार करने के बाद मोबिन ने चाकू निकाला और लोहे की रॉड मसूद को सौंप दी। पुलिस ने कहा कि मोबिन ने जमीन पर पड़े नागराजू को चाकू मार दिया, जबकि मसूद ने उसके सिर पर लोहे की रॉड से वार किया। नागराजू की मौत की पुष्टि के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि मोबिन के मन में मृतक के प्रति दुश्मनी थी क्योंकि उसने अपनी बहन से शादी की थी और मसूद के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई थी।

आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

--अईएएनएस

एचके/एएनएम

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 05 May 2022, 09:55:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.