logo-image

कश्मीर में लश्कर के 3 हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार

कश्मीर में लश्कर के 3 हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार

Updated on: 12 Apr 2022, 01:35 AM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों की आवाजाही के संबंध में एक विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, सेना की 22 आरआर और सीआरपीएफ द्वारा सुनवानी पुल, वडूरा बाला के पास एक विशेष चौकी स्थापित की गई थी।

पुलिस ने कहा, जांच के दौरान, संयुक्त दल ने वडूरा बाला से सुनवानी पुल की ओर आ रहे तीन लोगों को रोका, जिन्होंने संयुक्त नाका दल को देखकर मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन उन्हें चतुराई से पकड़ लिया गया।

इनकी पहचान ब्रथकलां निवासी तुफैल मजीद मीर, ब्रथकलां निवासी ओवैस अहमद मीर और वारपोरा निवासी शब्बीर अहमद वागे के रूप में हुई है।

उनके पास से प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की आपत्तिजनक सामग्री, तीन पिस्तौल, तीन पिस्तौल मैगजीन, 22 पिस्तौल राउंड, एक ग्रेनेड और 79,800 रुपये नकद सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

पुलिस ने कहा, प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के हाइब्रिड आतंकवादी हैं और सुरक्षा बलों के साथ-साथ नागरिकों पर हमले करने के लिए लगातार मौके की तलाश में थे।

मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.