logo-image

यूपी : बिजली उपभोक्ता आत्महत्या मामले में 2 जेई समेत 3 गिरफ्तार

यूपी : बिजली उपभोक्ता आत्महत्या मामले में 2 जेई समेत 3 गिरफ्तार

Updated on: 26 Jan 2022, 09:55 AM

बिजनौर:

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक बिजली उपभोक्ता की आत्महत्या से जुड़े मामले में पुलिस ने विद्युत निगम के दो अवर अभियंता और एक संग्रह अमीन को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपियों का पुलिस ने चालान कर दिया। आरोपियों के उत्पीड़न से तंग आकर पीड़ित ने तीन साल पहले कलक्ट्रेट में जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी। मृतक के बेटे ने पांच अधिकारी व कर्मचारियों को नामजद करते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी।

मुजफ्फनगर के मीरापुर थाना क्षेत्र की पंजाबी कॉलोनी निवासी नीरज कुमार ने 9 जुलाई 2019 को बिजनौर कलक्ट्रेट में जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी। मृतक पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था, जिसमें आरोप था बिजली बिल से संबंधित समस्या को लेकर उनको परेशान किया जा रहा है। समस्या का समाधान नही किया जा रहा है। उनको घर से उठाकर बंद भी कर दिया था। बिजली विभाग द्वारा उत्पीड़न करने पर नीरज ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी। इसके आधार पर मृतक के पुत्र हर्षित कुमार ने बिजनौर सिटी पुलिस स्टेशन में मीरापुर बिजलीघर पर तैनात जेई विनीत सैनी, एसडीओ जानसठ, मीटर जेई सरवेश कुमार, संग्रह अमीन संजय गर्ग और एक अन्य गौरव कुमार समेत चार अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

बिजनौर पुलिस ने जेई विनित कुमार सैनी पुत्र सोम सिंह सैनी निवासी गांव इब्राहिमपुर हरिद्वार, संग्रह अमीन अजय गर्ग निवासी तहसील कंपाउंड जानसठ व मीटर जेई सरवेश कुमार पुत्र जय सिंह निवासी हस्तिनापुर मेरठ को गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य आरोपी अभी फरार हैं। बिजनौर सिटी पुलिस स्टेशन ऑफिसर राधेश्याम ने बताया कि जांच में पाया गया है कि मृतक का बिजली का बिल उतना नहीं था, जितना बढ़ाकर भेजा जा रहा था। अधिकारी व कर्मचारी छापेमारी करते हुए उत्पीड़न भी कर रहे थे। जिससे तंग आकर पीड़ित ने आत्महत्या कर ली थी। तीन आरोपियों का चालान कर दिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.