logo-image

फर्जी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट देने के आरोप में चार केरलवासी गिरफ्तार

फर्जी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट देने के आरोप में चार केरलवासी गिरफ्तार

Updated on: 21 Jan 2022, 05:50 PM

चामराजनगर:

कर्नाटक पुलिस ने पूरे चामराजनगर जिले में प्रवेश करते समय फर्जी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के आरोप में केरल के चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार, आरोपी ने केरल की सीमा से लगे बांदीपुर टाइगर सैंक्च ुअरी के अधिकार क्षेत्र में आने वाले मूलहोल चेकपोस्ट में फर्जी कोविड रिपोर्ट पेश की थी। गुंडलूपेट पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

केरल के कोझीकोड के सभी निवासी विजय, जयप्रकाश, संतोष और विजयन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन पर आईपीसी की धारा 465 (जालसाजी), 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी), 471 (जो कोई धोखाधड़ी या बेईमानी से किसी भी दस्तावेज को असली के रूप में इस्तेमाल करता है जिसे वह जानता है या उसके पास जाली दस्तावेज होने पर विश्वास करने का कारण है), 420 (धोखाधड़ी) 34 (सामान्य इरादे को आगे बढ़ाने में कई व्यक्तियों द्वारा किया गया आपराधिक कार्य) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने सिंगल एसआरएफआईडी का इस्तेमाल किया था और घर पर ही नेगेटिव कोविड रिपोर्ट तैयार की थी। उन्होंने घर पर प्रिंटआउट निकाल लिया और मंगलवार को चेक पोस्ट पर कर्नाटक पुलिस के पास जमा कर दिया।

बाद में, धोखाधड़ी का पता तब चला, जब शुक्रवार को दस्तावेजों का सत्यापन किया गया जिसके बाद प्राथमिकी दर्ज की गई। सरकार ने केरल से राज्य में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों के लिए निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है।

आगे की जांच जारी है और पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.