logo-image

सिलीगुड़ी में 10 करोड़ का नशीला पदार्थ जब्त, 6 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी में 10 करोड़ का नशीला पदार्थ जब्त, 6 गिरफ्तार

Updated on: 13 Jan 2022, 09:10 PM

कोलकाता:

स्पेशल टास्क फोर्स और स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए सिलीगुड़ी में लगभग 10 करोड़ रुपये का ब्राउन शुगर बरामद किया है।

इस सिलसिले में अन्य राज्यों के दो समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के अनुसार, पिछले पांच वर्षो में यह सबसे अधिक जब्ती है। इसे सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट और स्पेशल टास्क फोर्स के लिए एक बड़ी सफलता माना जा रहा है। पुलिस को उम्मीद है कि लोगों से पूछताछ में वह कुछ खास सुराग हासिल कर सकती है। ये सुराग उन्हें अंतर्राष्ट्रीय रैकेटों को पकड़ने में सक्षम बनाएंगे।

सिलीगुड़ी पुलिस आयुक्तालय के विशेष अभियान समूह ने एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए बुधवार दोपहर सिलीगुड़ी से सटे पूर्वी बाईपास के कंकटा जंक्शन पर छापा मारा और कुछ संदिग्धों का पता लगाया, जो इस क्षेत्र में लक्ष्यहीन रूप से घूम रहे थे।

पुलिस ने चारों को पकड़ लिया और कपड़ों के नीचे से भारी मात्रा में ब्राउन शुगर बरामद किया।

पुलिस ने चारों की पहचान नदिया जिले के बनिंगसर के कालियागंज के कमल शेख, दक्षिण 24 परगना के बिष्णुपुर के मोनिरुल इस्लाम, बाजवाज के शमसुल आलम और सिलीगुड़ी के पास माटीगाड़ा के बिस्वास कॉलोनी के मोहम्मद महेरुल के रूप में की है।

सिलीगुड़ी पुलिस आयुक्तालय के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ब्राउन शुगर अच्छी क्वालिटी का है और इसका बाजार मूल्य लगभग 7.5 करोड़ रुपये है। हम यह पता लगाने के लिए चारों से पूछताछ कर रहे हैं कि क्या इसमें कोई अंतर्राष्ट्रीय रैकेट शामिल है।

स्पेशल टास्क फोर्स की ओर से अलग से छापेमारी कर बुधवार शाम सिलीगुड़ी में एक ट्रक के सीक्रेट चेंबर से भारी मात्रा में ब्राउन शुगर बरामद किया गया, जिसकी कीमत ढाई करोड़ रुपये आंकी गई है।

राज्य पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स ने एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सिलीगुड़ी के पास फुलबाड़ी में ट्रक को रोका और तलाशी अभियान चलाया। ब्राउन शुगर को ट्रक के सीक्रेट चैंबर से बरामद किया गया था।

इस अपराध में शामिल दो व्यक्तियों की पहचान असम के रहने वाले हाफिजुर रहमान और दलीम शेख के रूप में हुई है।

अधिकारी ने कहा, हमें जानकारी थी कि एक ट्रक में कुछ ब्राउन शुगर असम से बिहार ले जाया जा रहा था और इसलिए हमने ट्रक को रोका और ड्रग्स बरामद की। इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हम दोनों से पूछताछ कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.