News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

सूरत में जहरीले धुएं की चपेट में आकर 6 मजदूरों की मौत के मामले में 4 गिरफ्तार

सूरत में जहरीले धुएं की चपेट में आकर 6 मजदूरों की मौत के मामले में 4 गिरफ्तार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 08 Jan 2022, 04:10:01 PM
Crime Handcuff

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

गांधीनगर: गुजरात के सूरत जिले में गुरुवार को एक फैक्ट्री के पास खड़े रसायन से भरे टैंकर से कथित तौर पर निकले जहरीले धुएं की चपेट में आने से कारखाने के छह मजदूरों की मौत हो गई थी। अब इस मामले में सूरत पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

उन्हें गैर इरादतन हत्या समेत विभिन्न आरोपों के तहत गिरफ्तार किया गया है।

गुजरात के सूरत जिले में एक कारखाने के पास पार्क किए गए रासायनिक टैंकर से रिसने वाले जहरीले धुएं में सांस लेने के बाद 22 अन्य लोगों को 6 जनवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पुलिस ने कहा कि सूरत पुलिस की अपराध शाखा ने दो ट्रांसपोर्टरों, एक बैंक कर्मचारी और एक गैरेज मालिक सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तारियों को वडोदरा और भरूच पुलिस की मदद से अंजाम दिया गया।

पुलिस के अनुसार, अवैध रूप से डंप किए जा रहे रासायनिक कचरे की आपूर्ति आशीष गुप्ता नाम के एक ट्रांसपोर्टर और एक फर्म के पार्टनर ने की थी। उन्होंने एक जयप्रताप तोमर नामक और एक यादव के रूप में पहचाने गए एक अन्य व्यक्ति को निपटान के लिए खतरनाक रसायन प्रदान किया था।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि तोमर एक बैंक के ऋण विभाग में काम करता है, जबकि यादव गैरेज चलाता है।

पुलिस ने इस मामले के संबंध में प्रेमसागर गुप्ता नाम के एक व्यक्ति की भी पहचान की है।

सचिन जीआईडीसी पुलिस स्टेशन ने गुरुवार को अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ धारा 304 (गैर इरादतन हत्या), मानव जीवन को खतरे में डालना और लापरवाहीपूर्ण कार्य (336, 337, और 338) के साथ ही अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 08 Jan 2022, 04:10:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.