logo-image

कश्मीर में टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

कश्मीर में टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

Updated on: 06 Jan 2022, 09:05 PM

श्रीनगर:

कश्मीर में एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के बाद दो आतंकवादियों और उनके दो सहयोगियों को चार पिस्तौल सहित हथियार और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि 22 दिसंबर, 2021 को आतंकवादियों ने श्रीनगर के सफाकदल इलाके में एक प्रॉपर्टी डीलर को निशाना बनाकर मार डाला।

घटना के बाद श्रीनगर पुलिस ने इस हत्याकांड की जांच शुरू कर दी है। जांच के दौरान श्रीनगर शहर में कुछ संदिग्धों की आवाजाही का पता चला।

पुलिस ने कहा, घटनाओं के विश्लेषण और विश्वसनीय मानव खुफिया के आधार पर श्रीनगर पुलिस ने भगत बरजुल्ला क्षेत्र में आतंकवादियों की संदिग्ध गतिविधि का पता लगाया। इसके बाद श्रीनगर पुलिस ने सीआरपीएफ के साथ विशेष नाके लगाए और एलईटी/जेएम के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन टीआरएफ/एमजीएच ऑफशूट के दो आतंकवादियों को बरजुला ब्रिज पर पकड़ लिया।

गिरफ्तार आतंकियों की पहचान पुलवामा के त्राल निवासी सुहैल कादिर खांडे और निकलोरा निवासी सुहैल मुश्ताक के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि तलाशी के दौरान मौके से दो पिस्तौल, दो पिस्टल मैगजीन और 30 पिस्टल की गोलियां बरामद की गईं।

आतंकवादियों से आगे पूछताछ करने पर श्रीनगर शहर में उनके ठिकाने से आपत्तिजनक सामग्री, दो पिस्तौल, छह पिस्तौल मैगजीन, 69 राउंड, दो पिस्तौल साइलेंसर सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

पुलिस ने कहा, इस मामले में अब तक चार पिस्तौल, आठ पिस्टल मैगजीन, 99 जिंदा कारतूस, दो पिस्टल साइलेंसर बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने कमर अबाद कमरवारी निवासी बासित बिलाल मकाया और किलोरा शोपियां निवासी नाइकू इमाद नासर नाम के दो सहयोगियों की पहचान की, जो उनके साथ ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) के रूप में काम कर रहे थे।

दोनों साथियों को गिरफ्तार कर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

पुलिस ने कहा, गिरफ्तार आतंकवादियों ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि वे श्रीनगर शहर में आसिफ मकबूल डार निवासी एमआईजी कॉलोनी बेमिना ए/पी धम्म सऊदी अरब और सज्जाद गुल निवासी एचएमटी परिमपोरा ए/पी पाकिस्तान के निर्देश पर काम कर रहे थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.