logo-image

दिल्ली में फर्जी कार चोरी की शिकायत दर्ज कराने वाला गिरफ्तार

दिल्ली में फर्जी कार चोरी की शिकायत दर्ज कराने वाला गिरफ्तार

Updated on: 03 Jan 2022, 03:15 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में कर्ज में डूबे एक व्यक्ति को बीमा राशि का दावा करने के लिए कार चोरी की फर्जी शिकायत दर्ज कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी की पहचान दिल्ली के खेड़ा डाबर गांव के निवासी राजेश के रूप में की गई है, जिसे धारा 406 (आपराधिक विश्वासघात के लिए सजा) और 182 (भारतीय दंड संहिता की झूठी सूचना, लोक सेवक को अपनी वैध शक्ति का उपयोग करके किसी अन्य व्यक्ति को चोट पहुंचाने के इरादे से) के तहत गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी के मुताबिक राजेश ने शिकायत दर्ज कराई थी कि घटना 30 दिसंबर की है, जब वह अपनी कार से भिवाड़ी जा रहे थे। दिल्ली के राघवपुरा छावला के पास तीन अज्ञात लड़कों ने कार छीन ली। तीनों लड़के मोटरसाइकिल पर आए और उनमें से दो ने उनकी कार, मोबाइल फोन, नकदी छीन ली और इसके बाद वे गुड़गांव की ओर भाग गए।

इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जब पुलिस ने घटनास्थल के पास कई सीसीटीवी कैमरों की जांच की, तो उन्होंने पाया कि किसी भी कैमरे ने उस घटना को कैद नहीं किया, जिससे शिकायत के फर्जी होने का संदेह हुआ।

अधिकारी ने कहा, सीसीटीवी फुटेज से प्राप्त साक्ष्य और शिकायतकर्ता के कॉल डेटा रिकॉर्ड के विश्लेषण के आधार पर, उससे फिर से पूछताछ की गई और आखिरकार, उसने कबूल किया कि उसने अपनी कार एक स्क्रैप डीलर को 60,000 रुपये में बेची थी और वह बीमा कंपनी से कार के बीमा का दावा करना चाहता था।

आरोपी ने खुलासा किया कि उसने पूरी कहानी गढ़ी क्योंकि वह 8 लाख रुपये से अधिक की बीमा राशि का दावा करने के बाद अपना कर्ज चुकाना चाहता था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.