logo-image

दिल्ली : तिहरी हत्या का आरोपी स्पेशल सेल के जाल में फंसा

दिल्ली : तिहरी हत्या का आरोपी स्पेशल सेल के जाल में फंसा

Updated on: 28 Dec 2021, 10:50 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने हत्या के तीन मामलों में शामिल एक अपराधी को गिरफ्तार किया है, जो सशस्त्र लूट को अंजाम देकर फरार हो गया था। एक अधिकारी ने यहां मंगलवार को यह जानकारी दी।

गिरफ्तार व्यक्ति, (जिसकी पहचान सुरेश तिवारी के रूप में हुई है) को सौरभ विहार के लवकुश चौक के पास से पकड़ा गया।

उपायुक्त (स्पेशल सेल) जसमीत सिंह ने कहा कि दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में तिवारी की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद एक महीने से अधिक समय तक तलाशी अभियान चलाया गया था।

डीसीपी ने कहा, सूचना मिलने के करीब डेढ़ महीने बाद तिवारी जैतपुर थाना क्षेत्र में किराए के मकान में रहता था।

बाद में, आरोपी को पकड़ लिया गया और उसके पास से एक सेमी ऑटोमेटिक .32 बोर पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

पुलिस ने कहा कि तिवारी हत्या के तीन मामलों में शामिल है, जिसमें उसने पीड़ितों को छुरा घोंपकर कथित तौर पर मार डाला। वर्तमान में, वह बिहार में रंगदारी के साथ-साथ डकैती के लिए हत्या के एक मामले के बाद से फरार था।

28 अक्टूबर को तिवारी बिहार के सारण जिले के रिविलगंज इलाके में एक स्थानीय डॉक्टर के क्लिनिक गया और उनसे एक लाख रुपये की मांग की। जब डॉक्टर ने रंगदारी देने से इनकार कर दिया, तो तिवारी ने कथित तौर पर उनके क्लिनिक में उन्हें कई बार चाकू मार दिया और वहां से 20,000 रुपये चुरा लिए। बाद में चिकित्सक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

अधिकारी ने कहा, हत्या करने के बाद तिवारी दिल्ली आ गया और जैतपुर इलाके में रहने लगा।

इससे पहले अप्रैल 2016 में तिवारी ने अपने ही भाई मुकेश तिवारी को उनके गांव में अपनी शादी के दिन चाकू मार दिया था।

एक अन्य मामले में तिवारी ने 2005 में जुए से वसूले गए पैसे के बंटवारे को लेकर सुधार राय नाम के व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या कर दी थी।

बरहाल, तिवारी अब स्पेशल सेल के शिकंजे में है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.