logo-image

अमेरिक की पुलिस ने सैक्रामेंटो सामूहिक गोलीबारी से जुड़े तीसरे संदिग्ध को किया गिरफ्तार

अमेरिक की पुलिस ने सैक्रामेंटो सामूहिक गोलीबारी से जुड़े तीसरे संदिग्ध को किया गिरफ्तार

Updated on: 06 Apr 2022, 02:30 PM

लॉस एंजिल्स:

सैक्रामेंटो पुलिस ने कैलिफोर्निया की राजधानी में रविवार को हुई सामूहिक गोलीबारी के सिलसिले में तीसरी गिरफ्तारी की है, जिसमें 6 लोग मारे गए और 12 घायल हो गए थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सैक्रामेंटो पुलिस विभाग ने एक समाचार विज्ञप्ति में कहा कि 31 वर्षीय डेविओन डावसन को प्रतिबंधित व्यक्ति होने के आरोप में सोमवार देर रात गिरफ्तार किया गया और उसके पास से एक पिस्तौल भी बरामद की गई।

पुलिस जासूसों ने जांच के दौरान डावसन की पहचान करते हुए कहा कि संदिग्ध को गोली मारने के तुरंत बाद एक शख्स को बंदूक लिए देखा गया था।

विभाग ने कहा कि जासूस घटना की जांच कर रहे हैं और अतिरिक्त संदिग्धों की पहचान कर रहे हैं।

विभाग ने आगे कहा कि इस समय डावसन पर सीधे तौर पर गोलीबारी से संबंधित अपराधों का आरोप नहीं लगाया गया है। शख्स के पास से मिली बंदूक के आधार पर जासूस यह नहीं मानते हैं कि इस बंदूक का इस्तेमाल गोलीबारी में किया गया था।

इस सप्ताह की शुरूआत में स्थानीय पुलिस ने पहले ही दो संदिग्धों, एक 26 वर्षीय डांड्रे मार्टिन और उनके 27 वर्षीय भाई, स्माइली मार्टिन को गिरफ्तार कर लिया था।

गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, इस साल अब तक अमेरिका में 122 जगह बड़े पैमाने पर गोलीबारी हुई है।

गैर-लाभकारी अनुसंधान समूह के नए आंकड़ों के अनुसार, 2022 में देश में बंदूक हिंसा के कारण 11,100 से अधिक लोग मारे गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.