logo-image

बिहार: पटना से पंजाब लौट रहे तीर्थयात्रियों की बस पर पथराव, 4 गिरफ्तार

बिहार: पटना से पंजाब लौट रहे तीर्थयात्रियों की बस पर पथराव, 4 गिरफ्तार

Updated on: 17 Jan 2022, 05:45 PM

आरा:

बिहार की राजधानी पटना के पटना साहिब गुरुद्वारा से दर्शन कर वापस लौट रहे तीर्थयात्रियों की बस पर पथराव के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का दावा है कि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी की जा रही है।

पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि चरपोखरी थाना क्षेत्र में आरा-सासाराम स्टेट हाईवे पर ध्यानी टोला गांव के समीप कुछ लोग रविवार को मंदिर निर्माण और और एक यज्ञ आयोजन को लेकर आने-जाने वाले वाहनों से चंदा वसूल रहे थे।

इसी दौरान पंजाब से सिख समुदाय के यात्रियों को लेकर पंजाब लौट रही एक बस वहां पहुंच गई और चंदा वसूल रहे लोगों ने बस चालक से चंदे की मांग की। इसी दौरान दोनों ओर से विवाद प्रारंभ हो गया।

इसके बाद आरोप है कि वाहन पर पथराव किया गया तथा कई यात्रियों के साथ मारपीट की गई, जिसमें चार से छह लोग घायल हो गए।

चरपोखरी के थाना प्रभारी हरि प्रसाद शर्मा ने आईएएनएस को सोमवार को बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने तत्काल सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाकर इलाज करवाया गया, जिन्हें बाद में छुट्टी दे दी गई।

उन्होंने बताया कि इस मामले में बलबीर सिंह के बयान पर चरपोखरी थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। जिसमें 11 लोगों को नामजद तथा अन्य अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है।

पीरो के डीएसपी राहुल सिंह ने बताया कि इस मामले में फिलहाल चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, तीर्थ यात्रियों की बस को रविवार को ही पंजाब के लिए रवाना कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि बिहार की राजधानी पटना सिखों की धार्मिक आस्था से जुड़ा स्थल है। यहां पटना साहिब गुरुद्वारा सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह की जन्मस्थली है, जहां प्रतिवर्ष हजारों खिख श्रद्धालु पहुंचते और मत्था टेकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.