logo-image

पटना में सेना का शराबी जवान गिरफ्तार, परिवार ने किया दावों का खंडन

पटना में सेना का शराबी जवान गिरफ्तार, परिवार ने किया दावों का खंडन

Updated on: 09 Jul 2021, 12:25 AM

पटना:

बिहार की राजधानी में एक छापेमारी में कथित तौर पर नशे में धुत भारतीय सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

खुसरूपुर एसएचओ त्रिचंद्र भानु ने आईएएनएस को बताया कि पुलिस के जवान सादे कपड़ों में छापेमारी करने गए थे।

उन्होंने कहा, हमें इलाके में शराब के अवैध व्यापार के बारे में सूचना मिली थी। सिविल ड्रेस में पुलिस कर्मियों की एक टीम वहां छापेमारी के लिए गई थी। चूंकि सुबोध कुमार नाम के सिपाही की गतिविधियों को संदिग्ध लग रहा था, इसलिए उन्होंने उसे पकड़ लिया।

भानु ने कहा, श्वास विश्लेषण के दौरान, एल्कोमीटर ने शराब के उच्च स्तर का पता लगाया है। इसके बाद, उस पर निषेध अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

दूसरी ओर, सुबोध कुमार के रिश्तेदारों ने दावा किया कि वह अपने घर के बाहर बैठे थे, जब पुलिस की एक टीम वहां आई और जब उन्होंने उनसे पूछा कि वे वहां क्यों हैं, तो उनकी पिटाई कर दी।

नाम न जाहिर करने की शर्त पर एक रिश्तेदार ने कहा, हमने उस घटना का वीडियो और तस्वीरें भी खींची हैं, जिसमें सिविल ड्रेस में 4 पुलिसकर्मी सुबोध के साथ मारपीट में शामिल थे।

उन्होंने कहा, पुलिसकर्मियों ने उसे शराब पीने के आरोप में फंसाया। जब हम थाने गए तो उन्होंने भी हमारे साथ दुर्व्यवहार किया और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया।

हालांकि एसएचओ ने आरोपों से इनकार किया है।

अधिकारी ने कहा, उस व्यक्ति के साथ हमारी कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है। हमारे कर्मियों को यह भी नहीं पता था कि वह एक सैन्यकर्मी था। हमें बाद में पता चला कि वह एक सेना का जवान है। वह नशे में पाया गया था और हमारे पुलिस कर्मियों ने क्षेत्र को शराब मुक्त बनाने के लिए कार्रवाई की है। ,

सुबोध कुमार लद्दाख क्षेत्र में तैनात थे और हाल ही में छुट्टी पर घर आए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.