logo-image

कर्नाटक परिवार आत्महत्या मामला: पुलिस ने पिता को हिरासत में लिया

कर्नाटक परिवार आत्महत्या मामला: पुलिस ने पिता को हिरासत में लिया

Updated on: 01 Oct 2021, 10:55 PM

बेंगलुरू:

बेंगलुरू के एक पत्रकार, जिसकी पत्नी और तीन बच्चों ने आत्महत्या कर ली थी, को शुक्रवार को हिरासत में ले लिया गया।

शंकर उर्फ हलगेरे शंकर पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने उसके घर से 20 पन्नों के सुसाइड नोट बरामद किए हैं, जो बेटियों सिंचना और सिंधुरानी और बेटे मधु सागर द्वारा लिखे गए हैं। मधु सागर ने आरोप लगाया कि उनके पिता एक महिलावादी थे और बाहरी दुनिया के लिए एक सभ्य व्यक्ति के रूप में प्रस्तुत करते हुए घर के अंदर अपनी मां और बेटियों को भी परेशान करते थे।

यह भयावह घटना 17 सितंबर को तब सामने आई थी, जब शंकर की पत्नी, उनकी दो बेटियां और एक बेटा बेंगलुरु के तिगलरापाल्या में अपने आवास पर लटके पाए गए थे। उनका नौ महीने का पोता भी मृत पाया गया।

शव क्षत-विक्षत अवस्था में मिले थे।

हालांकि, शवों के बीच घर में रहने वाली सिनचाना की ढाई साल की बेटी को पांच दिनों तक बचा लिया गया।

बच्चे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि बच्ची की मां सिंधुरानी ने कपड़े के टुकड़े से दम घुटने से हत्या की थी, इससे पहले कि उसने खुदकुशी की।

बाद में, पुलिस ने आवास से मौत के नोट बरामद किए, जिसमें परिवार के सभी सदस्यों ने आरोप लगाया कि उनके पिता शंकर की लापरवाही, विवाहेतर संबंध और दुर्व्यवहार उनकी मौत का कारण थे।

पुलिस ने मौके से तीन लैपटॉप, दो आई-पॉड और मोबाइल बरामद किए हैं और वे मामले की अधिक जानकारी का पता लगाने के लिए डेटा प्राप्त कर रहे हैं।

मामले में शंकर के दो दामादों से भी पूछताछ की जा रही है।

शंकर ने दावा किया कि उनकी पत्नी और दो बेटियों ने शांतिपूर्ण जीवन जीने के लिए उनकी सलाह नहीं मानी और उनके साथ लड़ाई लड़ी। हालांकि, मौत के नोटों ने उसकी यातना की एक अलग कहानी बताई है। बेटियों ने कहा कि उन्हें कहीं नहीं जाना था, क्योंकि उन्हें उनके पतियों ने परेशान किया और पिता का समर्थन नहीं किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.