logo-image

नाबालिग लड़की ने अपनी मां की हत्या की, घटना को आत्महत्या दिखाने की कोशिश

नाबालिग लड़की ने अपनी मां की हत्या की, घटना को आत्महत्या दिखाने की कोशिश

Updated on: 09 Aug 2021, 10:15 PM

मुंबई:

एक चौंकाने वाली घटना में, नवी मुंबई की एक 15 वर्षीय लड़की, जिसने पिछले सप्ताह एसएससी की परीक्षा पास की थी, ने अपनी 40 वर्षीय मां की हत्या कर दी।

पुलिस ने सोमवार को कहा कि पढ़ाई को लेकर हुए एक विवाद के बाद लड़की ने कराटे बेल्ट से अपनी मां की गला घोंटकर हत्या कर दी।

रबाले पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी, सहायक पुलिस निरीक्षक दिनेश पाटिल ने कहा कि घटना 30 जुलाई को हुई, जब लड़की कथित तौर पर इसे आत्महत्या के रूप में साबित करने की कोशिश कर रही थी, लेकिन शव परीक्षण रिपोर्ट (पोस्टमार्टम) ने हत्या की पुष्टि कर दी।

पाटिल ने आईएएनएस को बताया, घर में इस बात को लेकर बहस हुई थी कि मां अपनी बेटी, जिसने अभी-अभी एसएससी की परीक्षा पास की है, को अच्छी तरह से पढ़ने और मेडिकल कोर्स करने के लिए तैयारी को लेकर कहा, लेकिन लड़की ने इसका विरोध किया और गुस्से में आकर मां की हत्या कर दी।

लड़की ने पिछले महीने अपनी मां के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की भी कोशिश की थी, लेकिन पुलिस ने उसके मां के साथ ही उसके पिता को तलब किया, जो एक निजी कंपनी में वरिष्ठ इंजीनियर हैं और उनकी काउंसलिंग की गई।

एक अन्य जांच अधिकारी (आईओ) अविनाश महाजन ने बताया कि 30 जुलाई को पढ़ाई को लेकर घर में विवाद हो गया था, जब लड़की ने अपनी मां को धक्का दिया, जो फर्श पर गिर गई और गंभीर रूप से घायल हो गई।

बाद में, गुस्से में लड़की ने कथित तौर पर अपनी घायल मां का कराटे बेल्ट से गला घोंट दिया और उसके शरीर को बिस्तर पर खींच लिया। हालांकि यह पता नहीं चला कि उसका 7 वर्षीय छोटा भाई घर पर था या नहीं।

फिर उसने अपनी मां के मोबाइल से अपने मामा को एक संदेश भेजा, जिसमें दावा किया गया था कि उसकी मां ने खुद को बेडरूम के अंदर बंद कर लिया है। जाहिर तौर पर अपराध को आत्महत्या के रूप में दिखाने के लिए ही यह मैसेज किया गया था।

एक हफ्ते की जांच के बाद और लड़की का विश्वास जीतने की कोशिश के बाद, एक महिला कांस्टेबल आखिरकार उसे अपराध कबूल करने में कामयाब रही।

पाटिल ने कहा, लड़की ने 30 जुलाई को गुस्से में होने पर हुए झगड़े के बाद अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। यहां तक कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी पुष्टि हुई है कि मौत का कारण गला घोंटना और सिर में चोट लगना था।

पुलिस ने कहा कि लड़की को हिरासत में लिया गया है और जल्द ही आगे की कानूनी प्रक्रियाओं के लिए जुवेनाइल बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा। इस मामले के खुलासे ने नवी मुंबई और आसपास के लोगों को स्तब्ध कर दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.