logo-image

नीरज बवानिया गैंग का शार्पशूटर गिरफ्तार

नीरज बवानिया गैंग का शार्पशूटर गिरफ्तार

Updated on: 27 Jan 2022, 10:00 PM

नई दिल्ली:

नीरज बवानिया गिरोह के एक शार्पशूटर को सितंबर 2021 में रोहिणी कोर्ट के अंदर हुई जितेंद्र गोगी की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

डीसीपी संजीव यादव ने बताया कि आरोपी नवीन उर्फ विक्की काफी समय से फरार था।

यादव ने कहा, एक गुप्त सूचना मिलने पर विक्की को मुजफ्फरनगर-मेरठ टोल से पकड़ा गया था। वह पहले भी कई जघन्य अपराधों में शामिल रहा था और जितेंद्र गोगी की हत्या की साजिश रचने और उसे अंजाम देने के आरोप में वांछित था।

उन्होंने कहा कि इंस्पेक्टर कैलाश सिंह बिष्ट और अनुज त्यागी के नेतृत्व में स्पेशल सेल के साउथ-वेस्टर्न रेंज (एसडब्ल्यूआर) की एक टीम को गुप्त सूचना मिली और एसीपी संजय दत्त की निगरानी में टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

डीसीपी ने कहा कि विक्की ने सुनील राठी गिरोह के एक शार्पशूटर अमित भूरा को पुलिस हिरासत से भागने में मदद की, जब उसे बागपत कोर्ट ले जाया जा रहा था।

हमें एक विशिष्ट इनपुट मिला कि विक्की मुजफ्फरनगर-मेरठ रोड पर होंडा सिटी कार में किसी से मिलने आएगा। इस विश्वसनीय सूचना पर कार्रवाई करते हुए टीम ने 22 और 23 जनवरी की दरम्यानी रात को मेरठ-मुजफ्फरनगर टोल गेट पर पोजिशन ली।

विक्की ने जुलाई 2021 में गोगी की हत्या की योजना बनाई, जब वह मंडोली जेल में बंद था।

उन्होंने कहा कि जेल में बंद गैंगस्टर सुनील बाल्यान उर्फ टिल्लू ताजपुरिया ने विक्की के साथ मिलकर गोगी की हत्या की साजिश रची थी।

योजना के अनुसार, विक्की ने टिल्लू ताजपुरिया के संपर्क में आए एक व्यक्ति से बंदूक और गोला-बारूद खरीदा। विक्की ने हमलावरों को बंदूक दी और उन्हें अधिवक्ताओं की पोशाक में रोहिणी अदालत परिसर में प्रवेश करने में भी मदद की।

दिल्ली पुलिस के जवानों ने दो हमलावरों जगदीप सिंह उर्फ जग्गा और राहुल को मौके पर ही ढेर कर दिया।

जांच से पता चला है कि विक्की गिरोह अन्य सदस्यों के साथ मिलकर प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टर अशोक प्रधान को निशाना बनाने की योजना बना रहा था, जो इस समय भोंडसी जेल में बंद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.