logo-image

पोंजी योजना : दिल्ली की गृहिणियों से 2 करोड़ रुपये ठगने वाला गिरफ्तार

पोंजी योजना : दिल्ली की गृहिणियों से 2 करोड़ रुपये ठगने वाला गिरफ्तार

Updated on: 24 Dec 2021, 01:40 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने बिहार के एक 47 वर्षीय व्यक्ति को अन्य सह-आरोपियों के साथ मिलकर 2 करोड़ रुपये से अधिक की महिला पीड़ितों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

सीवान जिले के मूल निवासी मनीष सिंह के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी ने मासिक आधार पर अधिक ब्याज दर देने के बहाने लोगों को ठगा और उन्हें मल्टी लेवल मार्केटिंग (एमएलएम) योजनाओं में निवेश करने के लिए राजी किया।

संयुक्त पुलिस आयुक्त, आर्थिक अपराध शाखा, छाया शर्मा ने कहा कि वर्तमान मामला कई पीड़ितों की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 406 और 120बी के तहत दर्ज किया गया था।

शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया कि मनीष सिंह और अन्य ने उन्हें एमएलएम योजनाओं में निवेश करने के लिए प्रेरित किया और कुछ समय बाद, न तो ब्याज का भुगतान किया और न ही निवेश की गई राशि वापस की।

जांच के दौरान पता चला कि आरोपितों ने रोहिणी क्षेत्र की गृहणियों से मोटी रकम वसूल की थी। इसमें कुल 39 निवेशक थे और इसमें शामिल राशि 2 करोड़ रुपये से अधिक थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.