logo-image

दिल्ली में आईएएस बनने के आकांक्षी युवक की चाकू मारकर हत्या के आरोप में 3 गिरफ्तार

दिल्ली में आईएएस बनने के आकांक्षी युवक की चाकू मारकर हत्या के आरोप में 3 गिरफ्तार

Updated on: 21 Dec 2021, 10:50 PM

नई दिल्ली:

शहर के मंगोलपुरी इलाके में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे 20 वर्षीय एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई, जबकि हाथापाई के दौरान एक अन्य घायल हो गया। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने आईएएस बनने के आकांक्षी युवक की हत्या के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान अमरदीप (20) के रूप में हुई है।

घटना की जानकारी देते हुए पुलिस उपायुक्त (बाहरी जिला) परविंदर सिंह ने मंगलवार को बताया कि मंगोलपुरी में चाकू मारने की घटना के संबंध में 14 दिसंबर को रात करीब 8.19 बजे एक पीसीआर कॉल आई थी।

स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और पाया कि दो घायलों को पहले ही संजय गांधी अस्पताल ले जाया जा चुका है।

अस्पताल पहुंचने पर पाया गया कि अमरदीप को मृत घोषित कर दिया गया था, जबकि 20 वर्षीय सागर का इलाज इसी तरह की चोटों के लिए किया जा रहा था।

मंगोलपुरी थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि दोनों युवक अपने दोस्त से मिलने जा रहे थे, तभी एक छोटी सी बात को लेकर तीन अज्ञात लोगों के साथ उनकी झड़प हो गई।

पुलिस की एक टीम गठित की गई, जिसने इलाके के सभी सीसीटीवी फुटेज की जांच की। फुटेज की स्कैनिंग से पता चला कि हमलावर तीन लड़के थे।

अधिकारी ने कहा, शुरुआती सफलता तब मिली, जब एक आरोपी रोहित को गिरफ्तार कर लिया गया। लेकिन उसका सह-आरोपी गिरफ्तारी से बचता रहा और उसके पास से कोई अपराध का हथियार बरामद नहीं किया जा सका। उसे शेष दोषियों को पकड़ने के लिए पुलिस रिमांड पर लिया गया।

पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि जिस दिन वह अपने काम से वापस आया था, तभी उसके एक दोस्त मुकेश ने उसे अपने मोबाइल पर फोन किया और उसे बाजार आने के लिए कहा। वह बाजार में अपने दो दोस्तों (मुकेश और रौनक) के साथ शामिल हो गया और कुछ छोटी बातचीत की।

जब वे किसी काम से मुकेश के घर जा रहे थे, तभी सामने से आ रहे दो युवक उनसे टकरा गए और मामूली मारपीट हो गई।

बाद में, दोनों पीड़ित अपने दो और दोस्तों को लेकर आए और एक और हाथापाई हुई, जिसमें रौनक और मुकेश ने पीड़ितों को चाकू मार दिया।

पुलिस टीम ने तकनीकी व मानव संसाधन के आधार पर शेष आरोपियों को मंगोलपुरी स्थित रेलवे अंडरपास से गिरफ्तार कर लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.