logo-image

श्रीनगर में सेल्समैन की हत्या का मामला सुलझा, 3 गिरफ्तार

श्रीनगर में सेल्समैन की हत्या का मामला सुलझा, 3 गिरफ्तार

Updated on: 23 Nov 2021, 09:00 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर जिले की पुलिस ने मंगलवार को कहा कि उसने शहर के बोहरी कदल इलाके में मारे गए सेल्समैन की हत्या के मामले को सुलझा लिया है। साथ ही, तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने मंगलवार को एक बयान में कहा, संदीप कुमार मावा की दुकान पर काम करने वाले इब्राहिम अहमद की नौ नवंबर को हत्या कर दी गई थी और इस मामले को अब सुलझा लिया गया है।

बयान में कहा गया, तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जो आतंकवादियों द्वारा हत्या में शामिल थे।

पुलिस ने बताया कि आतंकवाद की इस घटना के संबंध में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने कहा, उक्त आतंकवाद अपराध की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है।

बयान में कहा गया है, जांच के दौरान, अधिकारियों को तीन लोगों - एजाज अहमद लोन, नसीर अहमद शाह और शौकत अहमद डार - की संलिप्तता के बारे में पता चला, जो उक्त आतंकी अपराध में शामिल थे। वह सभी लेल्हार पुलवामा के निवासी हैं।

बयान के अनुसार, मामले में बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और पूछताछ के दौरान उन्होंने उक्त अपराध में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है।

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि उपरोक्त गिरफ्तार तीनों आतंकवादी संगठन लश्कर (टीआरएफ) से जुड़े हुए हैं और उन्होंने सीमा पार से आतंकवादी हैंडलर के निर्देश पर उक्त आतंकवादी हमले को अंजाम दिया है।

बयान में कहा गया है, आगे यह खुलासा हुआ कि गिरफ्तार तीनों व्यक्ति पिछले चार महीनों से पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हैंडलर के संपर्क में थे।

पुलिस ने अपने बयान में कहा, उनके खुलासे पर अपराध में शामिल हथियार - पिस्तौल के साथ 7 राउंड और एक ग्रेनेड सहित अन्य आपत्तिजनक सामग्री - उनके कब्जे से बरामद किए गए है।

बयान के अनुसार, इसके अलावा, हमले के दिन अपराध के दौरान इस्तेमाल की गई ऑल्टो कार को भी उनके खुलासे पर जब्त कर लिया गया है। मामले में आगे की जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.