logo-image

बिहार में शराब पीने से हो रही मौत के बाद ताबड़तोड़ छापेमारी, 560 से अधिक लोग गिरफ्तार

बिहार में शराब पीने से हो रही मौत के बाद ताबड़तोड़ छापेमारी, 560 से अधिक लोग गिरफ्तार

Updated on: 10 Nov 2021, 10:20 PM

पटना:

बिहार में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से करीब तीन दर्जन लोगों की मौत के बाद पुलिस और मद्य निषेध विभाग ताबड़तोड़ छापेमारी कर रहा है। पिछले 5 दिनों में संयुक्त टीम ने प्रभावित चार जिले मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, बेतिया व समस्तीपुर जिले में करीब 750 छापेमारी करते हुए 568 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान 71 वाहनों को भी जब्त किया गया है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राज्य के विभिन्न इलाकों में शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में दर्जनों शराब की अवैध भट्ठियां ध्वस्त की गई हैं। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान 15 हजार लीटर से अधिक अंग्रेजी शराब, 3400 लीटर से अधिक देशी शराब, 500 लीटर स्प्रिट बरामद किया गया है।

आंकड़ों के मुताबिक, गोपालगंज में 374, मुजफ्फरपुर में 166, पश्चिम चंपारण में 177 तथा समस्तीपुर में 32 छापेमारी की गई। इस दौरान मुजफ्फरपुर में सबसे अधिक 254 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान 347 मामले दर्ज किए गए।

पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक इस क्रम में आठ लाख रुपये से ज्यादा नकद बरामद किया गया है।

उल्लेखनीय है कि राज्य के गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, पश्चिम चंपारण और समस्तीपुर जिले में पिछले एक पखवाड़े के दौरान 40 से अधिक लोगों की मौत शराब पीने से हो गई है।

बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद लोगों की शराब पीने से मौत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सख्त नजर आए। मुख्यमंत्री 16 नवंबर को शराबबंदी की समीक्षा करने की बात की है। इधर, शराब पीने से हो रही मौतों के बाद राज्य में सियासत भी गर्म है। विपक्ष इन मौतों को लेकर सरकार पर निशाना साध रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.