logo-image

ओडिशा विजिलेंस ने करोड़पति डिप्टी मैनेजर को किया गिरफ्तार

ओडिशा विजिलेंस ने करोड़पति डिप्टी मैनेजर को किया गिरफ्तार

Updated on: 10 Nov 2021, 08:55 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा विजिलेंस ने बुधवार को ओडिशा पुलिस हाउसिंग एंड वेलफेयर कॉरपोरेशन (ओपीएचडब्ल्यूसी) के उप प्रबंधक प्रताप कुमार सामल को उनके कब्जे से भारी मात्रा में संपत्ति और नकदी का पता लगाने के एक दिन बाद गिरफ्तार कर लिया है।

10 विजिलेंस (सतर्कता) अधिकारियों द्वारा कल सुबह शुरू की गई छापेमारी आज सुबह पूरी हो गई है।

विजिलेंस ने कहा कि गहन तलाशी के बाद, ओडिशा सरकार की भ्रष्टाचार विरोधी शाखा को 14.87 करोड़ रुपये की आय से अधिक संपत्ति मिली है, जो आय के ज्ञात स्रोतों का 1021 प्रतिशत है।

जैसा कि सामल और उसकी पत्नी के पास आय से अधिक संपत्ति थी। जिसे वह संतोषजनक ढंग से नहीं बता सके, विजिलेंस ने दंपति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

कल जब विजिलेंस टीम उनके दरवाजे पर पहुंची, तो घबराए हुए अधिकारी ने बड़ी बेहिसाब नकदी को छिपाने का प्रयास किया और एक बैग में करीब 20 लाख रुपये नकद पड़ोस की इमारत में फेंक दिया। विजिलेंस ने अब तक 38.12 लाख रुपए की नकदी जब्त की है।

विजिलेंस सूत्रों ने बताया कि सामल को आज गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे जल्द ही विशेष न्यायाधीश, विजिलेंस, भुवनेश्वर की अदालत में पेश किया जाएगा।

सूत्र ने कहा, छापेमारी के दौरान विजिलेंस टीमों को 25 प्लॉट मिले, जिनका रजिस्ट्रेशन और स्टांप ड्यूटी करीब 3.41 करोड़ रुपए थी। वास्तविक कीमत बहुत अधिक होगी।

उन्होंने आगे कहा, सामल और उनके परिवार के सदस्यों के पास कुल 1.61 करोड़ रुपये का बैंक बैलेंस है और उन्होंने 57.72 लाख रुपये के बीमा प्रीमियम का भुगतान किया है। बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया है। आगे की जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.