logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

यूपी : सरकारी नौकरी के लिए 500 लोगों को ठगने के आरोप में 4 गिरफ्तार

यूपी : सरकारी नौकरी के लिए 500 लोगों को ठगने के आरोप में 4 गिरफ्तार

Updated on: 22 Oct 2021, 10:30 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर 500 से ज्यादा लोगों से 6 करोड़ रुपये ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है।

इस सिलसिले में गुरुवार को विभूति खंड थाना क्षेत्र से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार लोगों की पहचान लखनऊ के रहने वाले अरुण कुमार दुबे, अनिरुद्ध पांडे, खालिद मुनव्वर बेग और अनुराग मिश्रा के रूप में हुई है।

पुलिस ने इनके पास से फर्जी जॉब/अपॉइंटमेंट लेटर, 9 एटीएम कार्ड, 6 मोबाइल फोन, एक विधानसभा प्रवेश पास, 2 चौपहिया वाहन और 2,387 रुपये नकद बरामद किए हैं।

एएसपी, एसटीएफ, विशाल विक्रम सिंह ने कहा, अरुण कृषि कुंभ प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी के निदेशक हैं, जबकि बाकी बदमाश गिरोह में शिकारियों की तरह काम करते हैं और वे पीड़ितों को फंसाते हैं। अरुण गिरोह का नेता है, जिसने कृषि कुंभ, मदरहुड केयर और अन्य गैर सरकारी संगठनों जैसी कंपनियों का गठन किया और इन फर्मों के माध्यम से उन्हें सरकारी विभागों में नौकरी प्रदान करने के लिए निर्दोष लोगों से बड़ी रकम मिली।

अरुण को इससे पहले 2015 में अलीगंज की एक कंपनी में मैनेजर के रूप में कंप्यूटर और अन्य गैजेट चोरी करने के आरोप में जेल भेजा गया था।

उन्होंने गोरखपुर से बी.टेक किया है और कई निजी दूरसंचार कंपनियों में काम किया है।

यह गिरोह पुलिस के रडार पर तब आया, जब इंदिरा नगर थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर एसटीएफ को मामले की जांच के लिए कहा गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.