logo-image

बिहार पंचायत चुनाव के दौरान पुलिस के काफिले पर पथराव

बिहार पंचायत चुनाव के दौरान पुलिस के काफिले पर पथराव

Updated on: 08 Oct 2021, 03:20 PM

पटना:

बिहार पुलिस ने शुक्रवार दोपहर बिहार के दरभंगा जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) के काफिले पर पथराव करने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

दरभंगा के एसएसपी बाबू राम अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जिले में गश्त कर रहे थे।

जिले के सदर इलाके में जब बाबू राम और उनकी टीम पहुंची तो मुखिया प्रत्याशी के समर्थक बताए जा रहे कुछ बदमाशों ने पुलिस के काफिले पर पथराव कर दिया।

एसएसपी ने कहा, अचानक पथराव के कारण, कारों में से एक की खिड़की का शीशा टूट गया। पुलिस कर्मियों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की और छह लोगों को गिरफ्तार करने में कामयाब रहे।

एक अन्य घटना में, भोरे थाना अंतर्गत हुसैनपुर पंचायत के ग्रामीणों ने खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) और पुलिस अधिकारियों को मतदान केंद्र छोड़ने के लिए मजबूर किया, क्योंकि उनकी ओर से कथित रूप से मतदान केंद्र में मतदाताओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया था।

घटना मतदान केंद्र संख्या 111 और 112 पर हुई। ग्रामीणों ने दावा किया कि मतदान केंद्र पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान चल रहा था जब बैकुंठपुर के बीडीओ और पुलिस अधिकारी बूथ पर पहुंचे। उन्होंने कतार में खड़े मतदाताओं को गालियां दीं। वहां कई महिला मतदाता भी मौजूद थीं।

एक ग्रामीण रामेश्वर झा ने मीडिया को बताया, मतदाता पुलिस अधिकारियों के व्यवहार से नाराज थे। हमने उनका विरोध किया और उन्हें अपमानजनक शब्दों का उपयोग नहीं करने के लिए कहा। जब वे नहीं रुके, तो मतदान के लिए मतदान केंद्र पर एकत्रित ग्रामीणों ने उन्हें परिसर के बाहर जाने के लिए मजबूर कर दिया। नाराज ग्रामीणों ने लाठियों से उनका पीछा किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.