logo-image

गैंगस्टर जठेरी को फर्जी मुठभेड़ का डर

गैंगस्टर जठेरी को फर्जी मुठभेड़ का डर

Updated on: 01 Oct 2021, 01:00 AM

नई दिल्ली:

मोस्टवांटेड गैंगस्टर काला जठेरी ने पुलिस द्वारा मुठभेड़ में मारे जाने के डर से दिल्ली की एक अदालत में याचिका दायर कर संबंधित जेल अधिकारियों को निर्देश देने की मांग की है कि जब भी उसे सुनवाई के लिए पेश किया जाए तो वह उसे हथकड़ी लगाकर लाया जाए।

जठेरी का अनुरोध रोहिणी कोर्ट शूटआउट की पृष्ठभूमि में आया था, जिसमें जितेंद्र सिंह मान उर्फ गोगी को दो हमलावरों ने मार गिराया था, जिन्हें बाद में पुलिस ने मार गिराया था।

अदालत ने अपनी ओर से जठेरी की याचिका को स्वीकार कर लिया और जेल अधीक्षक और सभी संबंधित पुलिस अधिकारियों को उन्हें पारगमन के दौरान बेड़ियों और हथकड़ी में लाने के निर्देश जारी किए।

जठेरी फिलहाल फरीदाबाद पुलिस की हिरासत में है। उसके वकील ने याचिका में कहा कि आरोपी को ट्रांजिट करते समय या प्रोडक्शन वारंट पर पुलिस द्वारा फर्जी मुठभेड़ किए जाने की आशंका है।

अपने जीवन की सुरक्षा के लिए आवेदक स्वयं चाहता है कि उसे पारगमन के दौरान और पेशी वारंट पर हथकड़ी बांधकर लाया जाए जो पुलिस के साथ-साथ आरोपी के लिए भी मददगार होगा, क्योंकि पुलिस को आशंका है कि वह भाग सकता है। याचिका में कहा गया है कि किसी भी फर्जी मुठभेड़ के संबंध में आवेदक की आशंका को कम किया जाए।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने संदीप उर्फ काला जठेरी को 30 जुलाई को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से गिरफ्तार किया था।

जठेरी दिल्ली पुलिस के अलावा हरियाणा, राजस्थान और पंजाब पुलिस को भी हत्या, जबरन वसूली और अन्य जघन्य अपराधों के कई मामलों में उसकी कथित संलिप्तता के लिए वांछित था।

सूत्रों ने बताया कि रोहिणी कोर्ट में मारा गया कुख्यात गैंगस्टर गोगी लॉरेंस बिश्नोई, संपत नेहरा और काला जठेरी जैसे अन्य खूंखार अपराधियों के साथ मिलकर गैंग चला रहा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.