logo-image

धर्मांतरण की चर्चा मामले में दो नाबालिक लड़कों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

धर्मांतरण की चर्चा मामले में दो नाबालिक लड़कों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Updated on: 29 Sep 2021, 11:15 AM

अलीगढ़:

वायरल वीडियो में इस्लाम में धर्मांतरण पर चर्चा करने के बाद दो वर्गो के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए दो नाबालिक लड़कों पर भारतीय दंड संहिता की एक गैर-जमानती धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दोनों लड़के हिंदू समुदाय से हैं।

उनके परिवारों ने कहा कि वे लड़कों के खिलाफ प्राथमिकी से स्तब्ध हैं, जो कक्षा 12 के छात्र हैं और केवल दोस्ताना बहस में शामिल थे।

लड़कों के खिलाफ सोमवार को सासनी गेट पुलिस स्टेशन में गैर-जमानती धारा आईपीसी की धारा 505 (कक्षाओं के बीच दुश्मनी, घृणा और दुर्भावना पैदा करना या बढ़ावा देना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। वीडियो वायरल होने के बाद मामला दर्ज किया गया और भाजपा के एक स्थानीय सदस्य ने भी पुलिस से संपर्क किया।

अपनी शिकायत में भाजपा नेता राम गोपाल ने कहा कि मैंने एक वीडियो देखा है जिसमें एक लड़का हिंदुओं को धमकी दे रहा है और उन्हें इस्लाम में परिवर्तित करने के लिए कह रहा है। वीडियो ने लोगों में गुस्सा पैदा किया है। यह वीडियो धार्मिक दुश्मनी पैदा कर सकता है।

वीडियो में साइकिल पर एक नकाबपोश लड़का मुस्लिम और दूसरा हिंदू होने का दिखावा कर रहे हैं। पुलिस जांच में बाद में पता चला कि वीडियो में दिख रहे लड़के नाबालिग थे।

स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ल अधिकारी राघवेंद्र कुमार ने कहा कि वे एक ही समुदाय के हैं। उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया, क्योंकि वे नाबालिग थे और मामले में कानूनी कार्यवाही जारी है।

लड़के के चाचा ने कहा कि लड़के अपनी कोचिंग कक्षाओं से लौट रहे थे और हल्की-फुल्की बातों पर चर्चा कर रहे थे। उनका कोई नुकसान पहुंचाने का मकसद नहीं था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.