logo-image

दिल्ली पुलिस ने नेपाल के शख्स को चोरी के आरोप में पकड़ा

दिल्ली पुलिस ने नेपाल के शख्स को चोरी के आरोप में पकड़ा

Updated on: 17 Sep 2021, 12:50 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कहा कि एक नेपाली व्यक्ति को उसके नियोक्ता के कार्यालय से करीब 40 लाख रुपये की चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के अनुसार, नियोक्ता ने साकेत पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके नौकर राजू थापा ने साकेत के स्क्वायर वन मॉल में उसके कार्यालय से 25 लाख रुपये नकद और लगभग 15 लाख रुपये के दो हीरे के टुकड़े चुरा लिए थे।

जांच के दौरान, पुलिस ने शिकायतकर्ता के घर और आसपास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण करने के अलावा थापा के बारे में बुनियादी जानकारी हासिल की।

तकनीकी सर्विलांस की मदद से पता चला कि आरोपी ने अधचीनी मोहल्ले में एक महिला से संपर्क किया था। इसके बाद पुलिस ने एक टीम को अधचीनी भेजा और स्थानीय सूत्रों की मदद से महिला की पहचान की गई और उससे पूछताछ की गई।

उसने खुलासा किया कि थापा उसके घर आया था और उसे बताया था कि वह नेपाल जा रहा है। इसके बाद उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में आरोपी की लोकेशन को जीरो डाउन कर दिया गया।

नतीजतन, उत्तर प्रदेश पुलिस से संपर्क किया गया, जिसके बाद आरोपी पुलिस के जाल में फंस गए।

पुलिस ने बताया कि थापा ने चोरी के पैसे से 13 लाख रुपये की नकदी और तीन नए मोबाइल फोन खरीदे थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.