logo-image

कोलकाता में मां-बेटे की हत्या का मामला सुलझा, 2 परिजन गिरफ्तार : पुलिस

कोलकाता में मां-बेटे की हत्या का मामला सुलझा, 2 परिजन गिरफ्तार : पुलिस

Updated on: 13 Sep 2021, 12:00 AM

कोलकाता:

सुष्मिता मंडल और उनके 13 वर्षीय बेटे तमाजीत की भीषण हत्या के छह दिन बाद रविवार को उनके दो चचेरे भाइयों को कथित तौर पर दोनों की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया। कोलकाता पुलिस ने यह जानकारी दी।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध), मुरलीधर शर्मा ने कहा, हमने संजय दास और उनके भाई संदीप को सुष्मिता मंडल और उनके बेटे की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। प्रथम दृष्टया सबूत और पूछताछ से मिली जानकारी से पता चलता है कि उन्होंने पैसे के कारण उनकी हत्या की।

उन्होंने सोचा कि सुष्मिता मंडल, जिन्हें सोना जमा करने की आदत थी, के घर में भारी मात्रा में आभूषण हो सकते हैं। उन्होंने पहले मां को मार डाला, फिर बेटे की हत्या कर दी, क्योंकि वह उस समय ऑनलाइन कक्षाएं कर रहा था और मां की हत्या का गवाह बन गया।

हालांकि जेसीपी ने कहा कि आरोपी को ज्यादा सोना नहीं मिला।

पुलिस के मुताबिक, एक शॉपिंग मॉल में सीसीटीवी मैकेनिक का काम करने वाले संजय दास ने अपने बड़े बेटे की शादी के चलते भारी कर्ज लिया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, साहूकार उसके घर आ रहे थे और वह कर्ज चुकाने के लिए पैसे चाहता था। पहले उसने अपनी बहन से 5,000 रुपये लिए थे, लेकिन उसे वापस नहीं किया।

अधिकारी ने कहा, उस दिन, संजय और संदीप अपनी बहन के घर गए और पैसे मांगे। हालांकि, उसने और अधिक देने से इनकार कर दिया। फिर जब वह उनके लिए चाय बनाने गई, तो संजय ने उसका गला काट दिया और फिर मौत सुनिश्चित करने के लिए उसने चाकू मारना शुरू कर दिया। बेटा, जो अपनी ऑनलाइन क्लास कर रहा था, अपने कमरे से बाहर आया और उसने हत्या देखी। दोनों भाइयों ने फिर उसे भी मार डाला।

पुलिस के पास यह मानने के भी कारण हैं कि संजय दास ने हत्या की योजना बहुत पहले से बनाई थी।

अधिकारी ने कहा, उन्होंने दो से तीन बार जगह की रेकी की और उस क्षेत्र के सभी सीसीटीवी का पता लगाया। उन्होंने कहा, हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि हत्या में कोई और शामिल है या नहीं।

45 वर्षीय मंडल और उसके बेटे की 6 सितंबर को बेहाला के एक पॉश परनाश्री इलाके में हत्या कर दी गई थी। हत्या का पता तब चला जब पुलिस को उसके पति तपन मंडल का फोन आया और वह मौके पर पहुंची। महिला का शव उसके मास्टर बेडरूम में खून से लथपथ था और उसका गला कट गया था, और उसका बेटा बैठने की स्थिति में मृत पाया गया था, जिसके गले में इसी तरह का गहरा घाव था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.