News Nation Logo
Banner

पंजाब पुलिस ने संभावित आतंकी हमले को नाकाम किया, 1 गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने संभावित आतंकी हमले को नाकाम किया, 1 गिरफ्तार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 31 Aug 2021, 09:55:02 PM
Crime

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने मंगलवार को दावा किया कि सरूप सिंह के रूप में पहचाने जाने वाले कट्टरपंथी आतंकवादी की गिरफ्तारी के साथ, पंजाब पुलिस ने मंगलवार को दावा किया कि उसने सीमावर्ती राज्य में एक और संभावित आतंकवादी हमले को विफल कर दिया है।

पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने कहा कि पुलिस ने उसके कब्जे से दो चीनी निर्मित पी-86 मार्क हथगोले भी बरामद किए हैं।

डीजीपी ने कहा कि सरूप सिंह को तरनतारन पुलिस ने सोमवार को अमृतसर-हरिके मार्ग पर एक चौकी पर संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया था।

यह घटनाक्रम ऐसे समय में आया है, जब राज्य में अन्य हथियारों और गोला-बारूद की बरामदगी के अलावा हथगोले और आरडीएक्स से भरे टिफिन बॉक्सों की भारी आमद देखी जा रही है, जो राज्य में शांति भंग करने के लिए आतंकवादी नेताओं और राष्ट्र-विरोधी तत्वों द्वारा किए जा रहे प्रयासों का संकेत है।

8 अगस्त को, अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने लोपोके के दलके गांव से एक टिफिन बम के साथ समान निशान के पांच हथगोले बरामद किए थे, जबकि अमृतसर में राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ ने 16 अगस्त को अमृतपाल सिंह और शम्मी के अन्य हथियारों के साथ एक ही मेक और मॉडल (पी-86) के दो हथगोले बरामद किए थे।

इसी तरह, कपूरथला पुलिस ने भी 20 अगस्त को फगवाड़ा से गुरमुख सिंह बराड़ और उसके सहयोगी के कब्जे से दो हथगोले, एक जीवित टिफिन बम और अन्य विस्फोटक सामग्री से युक्त एक समान खेप बरामद की थी।

डीजीपी गुप्ता ने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान, सरूप सिंह ने खुलासा किया है कि वह सोशल मीडिया पर विदेशी स्थित आतंकवादी आकाओं के संपर्क में आया था और पंजाब में आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने के लिए प्रेरित किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 31 Aug 2021, 09:55:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.