logo-image

पहचान छुपाकर लड़की को धर्म परिवर्तन के लिए किया मजबूर, गिरफ्तार

पहचान छुपाकर लड़की को धर्म परिवर्तन के लिए किया मजबूर, गिरफ्तार

Updated on: 29 Aug 2021, 05:55 PM

कानपुर (यूपी):

एक मुस्लिम व्यक्ति पर एक हिूंदू लड़की के साथ संबंध बनाने और फिर उसे इस्लाम धर्म अपनाने और उससे शादी करने के लिए दवाब बनाने के लिए मामला दर्ज किया गया है।

किदवई नगर थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह ने कहा, लड़की के परिवार की शिकायत पर धर्मांतरण विरोधी कानून समेत संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लड़की के भाई द्वारा दायर शिकायत के अनुसार जूही सफेद कॉलोनी के अकरम ने उसकी बहन को हिंदू बताकर और पप्पू के झूठे नाम का इस्तेमाल करके रिश्ते में फंसाया।

गोवर्धनपुरवा निवासी शिकायतकर्ता नंबर प्लेट की दुकान चलाता है, जबकि उसकी 18 वर्षीय बहन बीएससी कर रही है।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि अकरम ने सच्चाई का खुलासा तभी किया, जब उसकी बहन उसके प्रभाव में आ गई और शादी के लिए राजी हो गई। फिर अकरम ने शादी से पहले उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया और लड़की मान गई। लड़की के व्यवहार में बदलाव को देखकर उसके परिवार के सदस्य अकरम के पास गए। घर लेकिन उसने उन्हें धमकी दी और भाग गया।

इसके बाद परिवार ने शनिवार को अकरम और उसके रिश्तेदारों के खिलाफ किदवई नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई।

मामले की जांच की जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.