News Nation Logo

सीबीआई ने एनएचएआई का अध्यक्ष बनकर लोगों को ठगने के आरोप में एक को गिरफ्तार किया

सीबीआई ने एनएचएआई का अध्यक्ष बनकर लोगों को ठगने के आरोप में एक को गिरफ्तार किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 06 Aug 2021, 04:20:01 PM
Crime

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को कहा कि उसने बिहार के मधुबनी निवासी मनोज कुमार झा को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) का अध्यक्ष बनकर लोगों से 80 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। सीबीआई प्रवक्ता आर.सी. जोशी ने कहा कि झा को हरियाणा के गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने कहा कि उनकी गिरफ्तारी के बाद एजेंसी ने दिल्ली में झा से जुड़े आठ परिसरों, पश्चिम बंगाल के कोलकाता, बिहार के मधुबनी और झारखंड के बोकारो स्टील सिटी में तलाशी ली, जिसमें विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज और लगभग 200 सिम कार्ड बरामद हुए।

जोशी ने कहा कि झा को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया। आरोपी फिलहाल 9 अगस्त तक पुलिस हिरासत में है।

अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने एक शिकायत पर कार्रवाई की है जिसमें आरोप लगाया गया है कि शिकायतकर्ता से एक व्यक्ति द्वारा 80 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई, जिसने खुद को एनएचएआई के अध्यक्ष के रूप में प्रतिरूपित किया। उन्होंने कहा कि प्रतिरूपणकर्ता ने एनएचएआई में एक वरिष्ठ अधिकारी को भी बुलाया था।

जोशी ने कहा कि यह भी आरोप लगाया गया है कि शिकायतकर्ता को उक्त अध्यक्ष से बात करने की सलाह दी गई थी, क्योंकि उसने दो या तीन बड़े और प्रतिष्ठित ठेकेदारों को किसी जरूरी काम के लिए रेफर करने की सूचना दी थी। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी को तत्काल कोलकाता में 80 लाख रुपये की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि यह रकम हवाला के जरिए कोलकाता में ट्रांसफर की गई थी और झा ने खुद इकट्ठा की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 06 Aug 2021, 04:20:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.