logo-image

ओडिशा विजिलेंस ने ओएसएससी सदस्य के करोड़पति निजी सचिव को किया गिरफ्तार

ओडिशा विजिलेंस ने ओएसएससी सदस्य के करोड़पति निजी सचिव को किया गिरफ्तार

Updated on: 31 Jul 2021, 09:25 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा की भ्रष्टाचार विरोधी शाखा ने शनिवार को ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (ओएसएससी) के सदस्य के करोड़पति निजी सचिव (पीएस) बिरंची नारायण साहू को आय से अधिक संपत्ति के आरोप में गिरफ्तार किया है।

सतर्कता विभाग ने एक बयान में कहा कि भुवनेश्वर सतर्कता विभाग ने 3.51 करोड़ रुपये से अधिक की आय से अधिक संपत्ति का पता लगाने के एक दिन बाद साहू को गिरफ्तार किया है।

भुवनेश्वर सतर्कता विभाग की तीन टीमों ने उनकी आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति के अधिग्रहण के विशिष्ट आरोपों पर भुवनेश्वर और कटक में छह अलग-अलग स्थानों पर छापे मारे।

छापेमारी के दौरान, विजिलेंस ने 25 लाख रुपये की नकदी, नीलाद्री विहार में दो- दो मंजिला इमारतें, भक्ति विहार में दो एक मंजिला इमारत, भुवनेश्वर, पुरी और खोरधा में 14 प्लॉट, एक चार पहिया वाहन, दो दोपहिया वाहन बरामद किए। विजिलेंस ने कहा कि 56 लाख रुपये से अधिक की बीमा जमा और 60 लाख रुपये के सोने के गहने भी मिले हैं।

उन्होंने कहा, छापेमारी के दौरान मिली सभी चल-अचल संपत्तियों की अनुमानित कीमत करीब 3.79 करोड़ रुपये है। हालांकि, आय से अधिक संपत्ति की कुल लागत लगभग 3.51 करोड़ रुपये है, जो उनकी आय के ज्ञात स्रोतों का 268 प्रतिशत अधिक है।

बैंक खातों में भारी नकदी जमा होने का संकेत देने वाली बैंक पर्चियां भी बरामद की गई हैं। तलाशी के दौरान भर्ती से संबंधित आवेदक के प्रवेश पत्र और ऐसे अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं।

इस संबंध में पीसी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर साहू को विशेष न्यायाधीश विजिलेंस की अदालत में भेज दिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.