logo-image

पूर्व मंत्री के अपहरण में 2 संलिप्त बेंगलुरु में गिरफ्तार

पूर्व मंत्री के अपहरण में 2 संलिप्त बेंगलुरु में गिरफ्तार

Updated on: 28 Jul 2021, 07:15 PM

बेंगलुरु:

बेंगलुरु पुलिस ने बुधवार की तड़के दो कुख्यात अपराधियों को पकड़ने से पहले उन पर गोलियां चलाईं। पुलिस ने बताया कि वे एक पूर्व विधायक के अपहरण और एक व्यापारी की हत्या के मामले में वांछित थे।

पुलिस के अनुसार, आरोपियों की पहचान तमिलनाडु के अपराधी कविराज और उसके सहयोगी अमरेश के रूप में हुई है, जो बेंगलुरु का रहने वाला है। उनके घुटनों पर गोली मार दी गई थी जब उन्होंने बेंगलुरु के ब्यप्पनहल्ली में अपने ठिकाने से भागने की कोशिश की थी।

पुलिस ने कहा कि दोनों ने तलाशी दल के सदस्यों पर हमला किया जो उन्हें पकड़ने गए थे। जिसके बाद इन अपराधियों पर काबू पाने के लिए, इंदिरानगर पुलिस निरीक्षक, हरीश और सहायक पुलिस आयुक्त (हलासुरु डिवीजन) कुमार ने उन पर गोलियां चला दीं।

पुलिस ने बताया कि अपराधियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने बताया कि ये अपराधी शहर के एक रियाल्टार की हत्या में वांछित थे। पुलिस ने कहा कि 5 जुलाई को कविराज गिरोह के सदस्यों ने 48 लाख रुपये की फिरौती लेकर एक व्यापारी विजयकुमार की हत्या को अंजाम दिया था। होसुर में जमीन बेचने के बहाने गिरोह द्वारा लालच देकर उसकी हत्या कर दी गई थी।

पुलिस ने कहा कि कविराज के नेतृत्व में वही गिरोह पूर्व मंत्री वरथुर प्रकाश के अपहरण में भी शामिल था, जिनका नवंबर में कोलार के पास से अपहरण कर लिया गया था।

पुलिस ने दावा किया कि पुलिस ने कविराज को दिसंबर 2020 में गिरफ्तार किया था और तब जेल भेज दिया गया था। लेकिन जमानत पर बाहर आने के बाद, उसका गिरोह फिर से सक्रिय हो गया और होसुर में इंदिरानगर स्थित रियाल्टार, विजयकुमार की हत्या कर दी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.